Monday 22 October 2018

कविता. २४६३. हर उमंग को दिशाओं कि राह।

                                     हर उमंग को दिशाओं कि राह।
हर उमंग को दिशाओं कि राह देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर परख को अल्फाजों कि तलाश देती है हर खयाल को अफसानों कि आस देती है हर उजाले को रोशनी देती है हर अंदाज को कदमों कि जरुरत देती है हर कोशिश को इशारों कि राह देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश अहमियत देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि राह देती है हर नजारे को आसमान कि खुबसूरती देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम पर इशारों कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि सरगम देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश अहमियत देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि राह देती है हर नजारे को दास्तान कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर खुशी को आशाओं कि तलाश देती है हर सुबह को सूरज कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर आवाज को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि दिशा अहमियत देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि राह देती है हर नजारे को उजाले कि रोशनी देती है हर सुबह को सूरज कि किरण देती है हर रंग को बादलों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर एहसास को दिशाओं कि खुबसूरती देती है हर खयाल को अफसानों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि राह अहमियत देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि राह देती है हर नजारे को अदा कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर तराने को आवाजों कि पुकार देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद अहमियत देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि राह देती है हर नजारे को कदमों कि तलाश देती है हर तराने को आवाजों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को अल्फाजों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर तराने को आशाओं कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि तलाश अहमियत देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि राह देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर किनारे को आवाजों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर पुकार को एहसासों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश अहमियत देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि राह देती है हर नजारे को एहसास कि पूंजी देती है हर उजाले को रोशनी कि दास्तान देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर अल्फाज को जज्बातों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश अहमियत देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि राह देती है हर नजारे को आवाज कि पुकार देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर आस को इशारों कि तलाश देती है हर खुशी को आशाओं कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार अहमियत देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि राह देती है हर नजारे को अंदाज कि उम्मीद देती है हर अफसाने को आशाओं कि कोशिश देती है हर मौसम को बदलावों कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि रोशनी देती है हर खुशी को आशाओं कि रोशनी देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...