Thursday 4 October 2018

कविता. २४२७. हर आवाज को उजालों कि पहचान।

                                  हर आवाज को उजालों कि पहचान।
हर आवाज को उजालों कि पहचान इशारे देते है हर उम्मीद को आशाओं कि आवाज सहारे देते है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर आसमान को नये किनारे देती है हर दास्तान को राहों कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश के आस को रोशनी देती है।
हर आवाज को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग रंगों कि आस देती है हर उमंग को तरानों कि परख देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को रोशनी कि उमंग देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर कदम को इशारों कि पुकार देती है हर उंचाई को अदाओं कि पहचान के अफसाने को रोशनी देती है।
हर आवाज को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर उम्मीद को दिशाओं कि पुकार अदाएं देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर सुबह को सूरज कि किरण इशारे देती है हर दिशा को कदमों कि पूंजी सहारे देती है हर अंदाज को कदमों कि रोशनी देती है हर सहारे को दास्तानों कि तलाश को रोशनी देती है।
हर आवाज को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर उम्मीद को राहों कि कोशिश कदमों कि आहट देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर रंग को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि अदा देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत जज्बातों को रोशनी देती है।
हर आवाज को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर उम्मीद को लहरों कि जरुरत राहों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि दास्तान देती है हर खुशी को आशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को किनारों कि लहर देती है हर उम्मीद को राहों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश आशाओं को रोशनी देती है।
हर आवाज को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर उम्मीद को कदमों कि तलाश लम्हों कि जरुरत देती है हर पुकार को दास्तानों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर पुकार को एहसासों कि कहानी देती है हर आस को इरादों कि जरुरत देती है हर पुकार को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश राहों को रोशनी देती है।
हर आवाज को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर सुबह को रंगों कि लहर देती है हर नजारे को मौसम कि कहानी से भर देती है हर तलाश को बदलावों कि समझ जरुरी लगती है हर खयाल को आशाओं कि आस देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश कदमों को रोशनी देती है।
हर आवाज को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर उम्मीद को उजालों कि तलाश राहों कि सुबह देती है हर आस को नयी कहानी का सुंदर एहसास देती है हर अल्फाज को रोशनी कि तलाश देती है हर पुकार को एहसासों कि सरगम देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर दिशा को बदलावों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश दिशाओं को रोशनी देती है।
हर आवाज को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर उम्मीद को जज्बातों कि पहचान कहानी कि आस देती है हर कदम को अदाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर उजाले को जज्बातों कि परख देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि आस राहों को रोशनी देती है।
हर आवाज को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर उम्मीद को अल्फाजों कि तलाश किनारे कि लहर देती है हर कश्ती को आशाओं कि पहचान देती है हर पुकार को धाराओं कि शुरुआत देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर बदलाव को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को दिशाओं कि कोशिश देती है हर पुकार को दास्तानों कि समझ देती है हर खयाल को आशाओं कि अदा दिशाओं को रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...