Tuesday 30 October 2018

कविता. २४७९. हर कदम को अल्फाजों कि तलाश।

                                 हर कदम को अल्फाजों कि तलाश।
हर कदम को अल्फाजों कि तलाश आस देती है हर कदम को बदलावों कि अहमियत देती है हर समझ को दिशाओं कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर एहसास को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उम्मीद को उजालों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है।
हर कदम को अल्फाजों कि तलाश आस देती है हर कदम को एहसासों कि कोशिश देती है हर खयाल को पहचान कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर लहर को दिशाओं कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर अफसाने को आशाओं कि रोशनी देती है।
हर कदम को अल्फाजों कि तलाश आस देती है हर कदम को उमंगों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि दिशाएं देती है हर दास्तान को राहों कि अहमियत देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर इशारे को बदलावों कि परख देती है हर अंदाज को आशाओं कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को आसमानों कि कहानी देती है हर किनारे को लहरों कि रोशनी देती है।
हर कदम को अल्फाजों कि तलाश आस देती है हर कदम को दास्तानों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश देती है हर तराने को आवाजों कि सौगात देती है हर तलाश को दिशाओं कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है हर नजारे को आशाओं कि कोशिश देती है हर राह को खुशियों कि आस देती है हर खयाल को दिशाओं कि रोशनी देती है।
हर कदम को अल्फाजों कि तलाश आस देती है हर कदम को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है हर खयाल को आवाजों कि राह देती है हर आवाज को आसमान के बादलों कि परख देती है हर मौसम को एहसासों कि लहर देती है हर कोशिश को उजालों कि लहर देती है हर खयाल को दिशाओं कि तलाश देती है हर खुशी को आशाओं कि अदा देती है हर अंदाज को दास्तानों कि रोशनी देती है।
हर कदम को अल्फाजों कि तलाश आस देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर कहानी को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर कोशिश को उजालों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर किनारे को दिशाओं कि पुकार देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि लहर देती है हर दिशा को बदलावों कि रोशनी देती है।
हर कदम को अल्फाजों कि तलाश आस देती है हर कदम को आशाओं कि लहर देती है हर किनारे को लहरों कि कहानी देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को अंदाजों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि उमंग देती है हर खयाल को दिशाओं कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि अहमियत देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि रोशनी देती है।
हर कदम को अल्फाजों कि तलाश आस देती है हर कदम को बदलावों कि सरगम देती है हर अंदाज को दास्तानों कि लहर देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर दिशा को किनारों कि आस देती है हर लहर को अलग दिशाओं कि कहानी देती है हर उम्मीद को उजालों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि लहर देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों कि रोशनी देती है।
हर कदम को अल्फाजों कि तलाश आस देती है हर कदम को एहसासों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है हर लहर को नदीयां कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर दिशा को दास्तानों कि खुशी देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है।
हर कदम को अल्फाजों कि तलाश आस देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि लहर देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उमंग को दिशाओं कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को दिशाओं कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...