Sunday 7 October 2018

कविता. २४३३. हर लहर को एहसासों कि पहचान।

                                हर लहर को एहसासों कि पहचान।
हर लहर को एहसासों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि दास्तान देती है हर दिशा को कदमों कि पहचान देती है हर अंदाज को किनारों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर कदम पर इशारों कि पुकार देती है हर उजाले को रोशनी कि तलाश देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को दास्तान देती है।
हर लहर को एहसासों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है हर तराने को आवाजों कि पहचान देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अदा पर सूरज कि किरण देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आवाजों कि उम्मीद देती है हर खयाल को दास्तान देती है।
हर लहर को एहसासों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर परख को किनारों कि आस देती है हर कोशिश को उजालों कि उम्मीद देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर कदम को दास्तान देती है।
हर लहर को एहसासों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि राह देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि जरुरत देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर पुकार को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर उम्मीद को रोशनी कि पहचान देती है हर उम्मीद को दास्तान देती है।
हर लहर को एहसासों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि दिशा देती है हर उम्मीद को उजालों कि तलाश देती है हर खयाल को आवाजों कि परख देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर लहर को नदीयां कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर खयाल को दास्तान देती है।
हर लहर को एहसासों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर तराने को लहरों कि आवाज देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर तराने को दास्तान देती है।
हर लहर को एहसासों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि दिशाएं देती है हर खयाल को कदमों कि सौगात देती है हर अदा को दास्तान देती है।
हर लहर को एहसासों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि आस देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर कदम को किनारों कि लहर देती है हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद देती है हर तराने को आशाओं कि जरुरत देती है हर खयाल को आवाजों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर तलाश को दास्तान देती है।
हर लहर को एहसासों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि अदा देती है हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि अहमियत देती है हर कदम को एहसासों कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तान देती है।
हर लहर को एहसासों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर अंदाज को इशारों कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर तराने को दास्तान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...