Monday 19 March 2018

कविता. २०२९. हर खयाल को अलग।

                                                ‌ हर खयाल को अलग।
हर खयाल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन के हर पल को अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर राह को बदलाव कि उमंग देती है जो जीवन मे हर एहसास को बदलाव कि कोशिश देती है जो जीवन मे कई रंगों कि पहचान देती है जो जीवन के हर तलाश को अलग मकसद कि सुबह देती है जो जीवन मे अलग आस देती है।
हर खयाल को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन के हर पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन कि हर राह को एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसास कि उमंग देती है जो जीवन मे कई रंगों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग लहर कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग आवाज देती है।
हर खयाल को अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन के हर पल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन कि हर राह को आवाज कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पुकार को एहसास कि तलाश देती है जो जीवन मे कई रंगों कि आस देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दास्तान कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग उजाले देती है।
हर खयाल को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन के हर पल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग राहों के उजाले देती है जो जीवन कि हर राह को अंदाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग उम्मीद देती है।
हर खयाल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन कि हर राह को आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे कई रंगों कि आस देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग दिशा देती है।
हर खयाल को अलग तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन कि हर राह को अंदाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग खयाल देती है।
हर खयाल को अलग उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन कि हर राह को आवाज कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे कई रंगों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग उजाले देती है।
हर खयाल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन कि हर राह को अंदाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे कई रंगों के खयाल देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग रोशनी देती है।
हर खयाल को अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन कि हर कोशिश को आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि कोशिश देती है जो जीवन मे कई रंगों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग किनारे देती है।
हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन कि हर राह को अंदाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कई राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...