Tuesday 27 March 2018

कविता. २०४६. हर आवाज को किनारे कि आस।

                                                         हर आवाज को किनारे कि आस।
हर आवाज को किनारे कि आस कदम देती है हर आवाज को लहरों कि उमंग आगे बढने कि पहचान देती है जो जीवन मे हर बदलाव कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर बदलाव कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग किनारों कि सौगात अक्सर देती है।
हर आवाज को किनारे कि तलाश उमंग देती है हर आवाज को किनारों कि पहचान आगे बढने कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर एहसास कि पुकार देती है जो जीवन मे हर तराने कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग राहों कि पहचान अक्सर देती है।
हर आवाज को किनारे कि पुकार आस देती है हर आवाज को दिशाओं कि पहचान आगे बढने कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आशा कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि पुकार अक्सर देती है।
हर आवाज को किनारे कि पहचान एहसास देती है हर आवाज को दास्तानों कि पुकार आगे बढने कि उमंग देती है जो जीवन मे हर दिशा कि पहचान देती है जो जीवन मे हर तराने कि कोशिश कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग एहसासों कि धारा अक्सर देती है।
हर आवाज को किनारे कि पुकार आस देती है हर आवाज को बदलावों कि पहचान आगे बढने कि राह देती है जो जीवन मे हर पुकार कि उमंग देती है जो जीवन मे हर राह कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग बदलावों कि आस अक्सर देती है।
हर आवाज को किनारे कि उजाले पहचान देती है हर आवाज को कदमों कि कोशिश आगे बढने कि उमंग देती है जो जीवन मे हर एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर दास्तान कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग जज्बातों कि सुबह अक्सर देती है।
हर आवाज को किनारे कि तलाश उम्मीद देती है हर आवाज को दिशाओं कि तलाश आगे बढने कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आशा कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दास्तानों कि लहर अक्सर देती है।
हर आवाज को किनारे कि कोशिश उजाले देती है हर आवाज को अंदाजों कि उमंग आगे बढने कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल कि आस देती है जो जीवन मे हर दिशा कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग राहों कि तलाश अक्सर देती है।
हर आवाज को किनारे कि उमंग उम्मीद देती है हर आवाज को कदमों कि पहचान आगे बढने कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल कि देती है जो जीवन मे हर धारा कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आस को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अंदाजों कि पहचान अक्सर देती है।
हर आवाज को किनारे कि पुकार इरादे देती है हर आवाज को राहों कि तलाश आगे बढने कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पुकार कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि उमंग अक्सर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...