Monday 19 March 2018

कविता. २०३०. हर जज्बात को अलग उमंग।

                                                     हर जज्बात को अलग उमंग।
हर जज्बात को अलग आवाजों कि पहचान उमंग देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे अलग एहसास देती है।
हर जज्बात को अलग आशाओं कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे अलग पुकार देती है।
हर जज्बात को अलग धाराओं कि शुरुआत एहसास देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग धाराओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग आवाज देती है।
हर जज्बात को अलग राहों कि कोशिश उजाले देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग कदमों कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग जज्बातों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग एहसास देती है।
हर जज्बात को अलग अंदाजों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग आस देती है।
हर जज्बात को अलग आशाओं कि उमंग इरादे देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग राह देती है।
हर जज्बात को अलग धाराओं कि शुरुआत तलाश देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि लहर देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग दिशा देती है।
हर जज्बात को अलग अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे अलग लहरों कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग पुकार देती है।
हर जज्बात को अलग आशाओं कि उमंग उजाले देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग राह कि शुरुआत को अलग एहसास देती है।
हर जज्बात को अलग धाराओं कि कोशिश उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग दास्तानों कि पहचान को अलग उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...