Friday 30 March 2018

कविता. २०५१. हर किनारे को खयालों कि।

                                                    हर किनारे को खयालों कि।
हर किनारे को खयालों कि दास्तान समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर लम्हे को कई कहानियां कहती है जो जीवन मे हर धारा को बदलाव कि पहचान दिखाती रहती है जो जीवन मे हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग कदमों कि कोशिश देती रहती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास देती रहती है।
हर किनारे को खयालों कि आवाज समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर पुकार को कई एहसासों कि दास्तान कहती है जो जीवन मे हर पल को आशाओं कि पुकार दिखाती रहती है जो जीवन मे हर कदम को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि पुकार देती रहती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज देती रहती है।
हर किनारे को खयालों कि पहचान समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर आवाज को कई तरानों कि कोशिश कहती है जो जीवन मे हर पुकार को आवाजों कि उमंग दिखाती रहती है जो जीवन मे हर पल को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग राहों कि पहचान देती रहती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार देती रहती है।
हर किनारे को खयालों कि उमंग समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर अंदाज को कई आवाजों कि पहचान कहती है जो जीवन मे हर आवाज को अंदाजों कि कोशिश दिखाती रहती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि अहमियत देती रहती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज देती रहती है।
हर किनारे को खयालों कि पुकार समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर आस को कई बदलावों कि उमंग कहती है जो जीवन मे हर अदा को इशारों कि तलाश दिखाती रहती है जो जीवन मे हर तलाश को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि पहचान देती रहती है जो जीवन मे हर पल को अलग इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान देती रहती है।
हर किनारे को खयालों कि तलाश समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर कदम को कई एहसासों कि उम्मीद कहती है जो जीवन मे हर राह को इरादों कि कोशिश दिखाती रहती है जो जीवन मे हर उजाले को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती रहती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद देती रहती है।
हर किनारे को खयालों कि उमंग समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर एहसास को कई किनारों कि पहचान कहती है जो जीवन मे हर आवाज को उजालों कि अहमियत दिखाती रहती है जो जीवन मे हर एहसास को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग जज्बातों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह देती रहती है।
हर किनारे को खयालों कि सुबह समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर तलाश को कई दिशाओं कि पुकार कहती है जो जीवन मे हर सुबह को इशारों कि दास्तान दिखाती रहती है जो जीवन मे हर तलाश को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस देती रहती है।
हर किनारे को खयालों कि तलाश समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर कदम को कई दास्तानों कि तलाश कहती है जो जीवन मे हर उम्मीद को राहों कि पहचान दिखाती रहती है जो जीवन मे हर राह को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारा देती रहती है।
हर किनारे को खयालों कि रोशनी समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर अदा को कई आवाजों कि पुकार कहती है जो जीवन मे हर उजाले को आशाओं कि कोशिश दिखाती रहती है जो जीवन मे हर अदा को इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह देती रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...