Thursday 1 March 2018

कविता. १९९३. हर पल को बदलावों कि।

                                                  हर पल को बदलावों कि।
हर पल को बदलावों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि दिशाएं देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को किनारे कि पुकार अक्सर देती है।
हर पल को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को आवाजों कि तलाश अक्सर देती है।
हर पल को बदलावों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लकीर देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को खयालों कि कोशिश अक्सर देती है।
हर पल को बदलावों कि आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अंदाजों कि पहचान अक्सर देती है।
हर पल को बदलावों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को राहों कि पुकार अक्सर देती है।
हर पल को बदलावों कि राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग लहरों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को आशाओं कि कोशिश अक्सर देती है।
हर पल को बदलावों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तरानों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाजों कि उमंग अक्सर देती है।
हर पल को बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे अदा को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर अदा को इशारों कि पहचान अक्सर देती है।
हर पल को बदलावों कि सोच देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे अंदाज को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाजों कि रोशनी अक्सर देती है।
हर पल को बदलावों कि राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे आशाओं को अलग लहरों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर एहसास को खयालों कि कोशिश अक्सर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...