Sunday 18 March 2018

कविता. २०२८. हर तलाश को आवाज कि।

                                                          हर तलाश को आवाज कि।
हर तलाश को आवाज कि शुरुआत अलगसा एहसास देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग उम्मीदों कि पहचान को इरादा देती है जो जीवन मे अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे अलग उम्मीदों कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग उजालों कि पहचान देती है।
हर तलाश को आवाज कि पहचान अलगसा इरादा देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि उमंग को एहसास देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों के बदलाव देती है जो जीवन मे अलग उम्मीदों कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर तलाश को आवाज कि उम्मीद अलगसा इशारा देती है जो जीवन मे अलग उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि आस को अंदाज देती है जो जीवन मे अलग उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे अलग उजालों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि पहचान देती है।
हर तलाश को आवाज कि सुबह अलगसा उजाला देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग उम्मीदों कि पुकार को दास्तान देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है।
हर तलाश को आवाज कि उम्मीद अलगसा किनारा देती है जो जीवन मे अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे अलग उजालों कि आवाज को राह देती है जो जीवन मे अलग उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग उम्मीदों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग उजालों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग उम्मीदों कि आवाज देती है।
हर तलाश को आवाज कि तमन्ना अलगसा इरादा देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे अलग खयालों कि पहचान को आस देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि तलाश देती है।
हर तलाश को आवाज कि रोशनी अलगसा इशारा देती है जो जीवन मे अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि उमंग को आवाज देती है जो जीवन मे अलग धाराओं कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग धाराओं कि परख देती है जो जीवन मे अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि दास्तान देती है।
हर तलाश को आवाज कि पहचान अलगसा सहारा देती है जो जीवन मे अलग धाराओं कि तसल्ली देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि आवाज को एहसास देती है जो जीवन मे अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग खयालों कि राह देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है।
हर तलाश को आवाज कि आस अलगसा किनारा देती है जो जीवन मे अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे अलग धाराओं कि राह को उमंग देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि अंदाज देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि दास्तान देती है।
हर तलाश को आवाज कि उम्मीद अलगसा इशारा देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि सुबह को आवाज देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग राहों कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...