Thursday 29 March 2018

कविता. २०५०. हर कदम को अलग दिशाओं कि।

                                                     हर कदम को अलग दिशाओं कि।
हर कदम को अलग दिशाओं कि आवाज इशारे देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर उमंग को उम्मीदों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलाव देती है जो जीवन मे हर उमंग को एहसास देती है जो जीवन मे हर पुकार को आवाजों कि कोशिश को उजाले देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार इरादे देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को समझ देती है जो जीवन मे हर खयाल को आस देती है जो जीवन मे हर पहचान को इरादों कि तलाश को कोशिश देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि अदा किनारे देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को लहरों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर पुकार को एहसास देती है जो जीवन मे हर पुकार को बदलाव देती है जो जीवन मे हर आवाज को उजालों कि अहमियत को राह देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि तलाश खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि आस देती है जो जीवन मे हर किनारे को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को बदलावों कि उमंग को कोशिश देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि पहचान अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर एहसास को इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को बदलाव देती है जो जीवन मे हर पुकार को दास्तानों कि पहचान को इरादा देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि तलाश लहर देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को बदलाव देती है जो जीवन मे हर पुकार को उजाले देती है जो जीवन मे हर आवाज को उजालों को तलाश देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि कोशिश पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को बदलाव देती है जो जीवन मे हर पुकार को राहों को कोशिश देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि अदा परख देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को किनारे देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि आस उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग अंदाजों कि कोशिश उजाले देती है जो जीवन मे हर पुकार को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बात देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि तलाश पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अदा देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...