Tuesday 20 March 2018

कविता. २०३१. हर कदम को खयालों कि उमंग।

                                                      हर कदम को खयालों कि उमंग।
हर कदम को खयालों कि उमंग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग कोशिश कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को सुबह कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग राह देती है।
हर कदम को उजालों कि तलाश तराने देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को उजाले कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग आवाज देती है।
हर कदम को दास्तानों कि आस उजाले देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग उजाले देती है।
हर कदम को दिशाओं कि पुकार आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि आस देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि समझ देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग तलाश देती है।
हर कदम को राहों कि अहमियत उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को उजाले देती है जो जीवन मे अलग तराने देती है।
हर कदम को अंदाजों कि कोशिश एहसास देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को इरादे देती है जो जीवन मे अलग आवाज देती है।
हर कदम को आशाओं कि उमंग राह देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग एहसासों कि पूंजी देती है जो जीवन मे अलग जज्बातों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को आवाज देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है।
हर कदम को अदाओं कि समझ पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग राहों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को एहसास देती है जो जीवन मे अलग आस देती है।
हर कदम को उजालों कि तलाश पुकार देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर जज्बात को आवाज देती है जो जीवन मे अलग अंदाज देती है।
हर कदम को दिशाओं कि पहचान आवाज देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को एहसास देती है जो जीवन मे अलग आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...