Saturday 3 March 2018

कविता. १९९८. हर पहचान को अलग आवाजों कि।

                                                     हर पहचान को अलग आवाजों कि।
हर पहचान को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर एहसास कि आवाज  इशारे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि सुबह हर मोड को उम्मीद देती है।
हर पहचान को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल कि कोशिश एहसास देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार हर मोड को समझ देती है।
हर पहचान को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड कि सुबह उजाला देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि परख हर मौके को पहचान देती है।
हर पहचान को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके कि कोशिश आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग समझ कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि लहर हर मोड को समझ देती है।
हर पहचान को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल कि उम्मीद एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राह कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश हर मौके को आवाज देती है।
हर पहचान को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग लहरों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग इरादों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि आस हर राह को आस देती है।
हर पहचान को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लहरों को आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश हर मोड को खयाल देती है।
हर पहचान को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों को सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि पहचान हर पल को उम्मीद देती है।
हर पहचान को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस हर मौके को आवाज देती है।
हर पहचान को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि लहर हर पल को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...