Friday 2 March 2018

कविता. १९९५. हर राह को किनारों कि पुकार।

                                                  हर राह को किनारों कि पुकार।
हर राह को किनारों कि पुकार तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि लहर देती है।
हर राह को किनारों कि लहर आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को इरादा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर राह को किनारों कि पुकार एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को इशारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है।
हर राह को किनारों कि लहर आस देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को उजाले देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि सुबह को उम्मीद देती है।
हर राह को किनारों कि कोशिश आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं का खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है जो जीवन मे हर अंदाज को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि पहचान देती है।
हर राह को किनारों कि लहर पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को उजाले देती है जो जीवन मे हर पल को आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है।
हर राह को किनारों कि पुकार खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि लहर देती है।
हर राह को किनारों कि लहर उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को इशारे देती है जो जीवन मे हर मोड को उजालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर राह को किनारों कि पहचान उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग आशाओं कि पुकार देती है।
हर राह को किनारों कि पुकार आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर रंग को उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...