Friday 2 March 2018

कविता. १९९६. हर उजाले को जरुरत देती है।

                                                        हर उजाले को जरुरत देती है।
हर उजाले को अलग बदलावों कि जरुरत आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को राह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर रोशनी को कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है।
हर उजाले को अलग दिशाओं कि जरुरत एहसास देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को बदलाव देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग देती है।
हर उजाले को अलग दास्तानों कि जरुरत पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अंदाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को एहसास देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अदाओं कि लहर पुकार देती है।
हर उजाले को अलग उम्मीदों कि जरुरत आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग मौकों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को किनारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों को पहचान कि आस देती है।
हर उजाले को अलग राहों कि जरुरत आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग रोशनी को कोशिश कि लहर देती है।
हर उजाले को अलग आवाजों कि जरुरत आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज को तराने कि पहचान देती है।
हर उजाले को अलग अदाओं कि जरुरत कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आस को रोशनी कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दिशाओं को बदलाव अलग राह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है।
हर उजाले को अलग किनारों कि जरुरत लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लहरों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों को कदम कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं को बदलाव कि सोच देती है।
हर उजाले को अलग आवाजों कि जरुरत तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग नजारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग राह को रोशनी देती है।
हर उजाले को अलग कदमों कि जरुरत सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग नजारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को बदलाव देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी को पहचान कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...