Saturday 10 March 2018

कविता. २०११. हर किनारे को कदमों कि।

                                                    हर किनारे को कदमों कि।
हर किनारे को कदमों कि आवाज दिशाएं देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग आशाओं कि पुकार के किनारे देती है जो जीवन मे हर नजारे को एहसास के सितारे देती है जो जीवन मे चुपके से आशाओं के अलग इशारे देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग तरानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को आवाज अलगसी देती है।
हर किनारे को कदमों कि पुकार उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस के एहसास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को आवाज के किनारे देती है जो जीवन मे दिशाओं के अलग इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीद अलगसी देती है।
हर किनारे को कदमों कि राह सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि लहर के तराने देती है जो जीवन मे हर मोड को राह के खयाल देती है जो जीवन मे दास्तानों के अलग इशारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान कि आस अलगसी देती है।
हर किनारे को कदमों कि कोशिश तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग किनारों कि पहचान के इरादे देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार इरादों कि कोशिश अलगसी देती है।
हर किनारे को कदमों कि सुबह आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश के इशारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे कि तलाश अलगसी देती है।
हर किनारे को कदमों कि पुकार खयाल देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि आशाओं के इरादे देती है जो जीवन मे हर राह को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे अदा कि आवाज देती है।
हर किनारे को कदमों कि कोशिश आवाज देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग आवाजों कि उमंग के राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि सुबह देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है।
हर किनारे को कदमों कि पुकार उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि कोशिश देती है।
हर किनारे को कदमों कि सुबह उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग लहरों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे एहसासों कि तलाश देती है।
हर किनारे को कदमों कि कोशिश पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे उजालों कि पहचान को उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...