Wednesday 21 March 2018

कविता. २०३३. हर मोड को समझने कि।

                      ‌                               हर मोड को समझने कि। ‌
हर मोड को समझने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर एहसास को बदलाव देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कोशिश को अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है।
हर मोड को समझने कि अहमियत होती है जो जीवन मे हर पुकार को एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग एहसासों कि तलाश देती है।
हर मोड को समझने कि आस होती है जो जीवन मे हर तलाश को पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है।
हर मोड को समझने कि आवाज होती है जो जीवन मे हर पहचान को इरादे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग मौकों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग राहों कि तलाश देती है।
हर मोड को समझने कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर पुकार को उजाले देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है।
हर मोड को समझने कि तलाश होती है जो जीवन मे हर दास्तान को आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग किनारे कि पुकार देती है।
हर मोड को समझने कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर पुकार को खयाल देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राह कि तलाश देती है।
हर मोड को समझने कि आवाज होती है जो जीवन मे हर आवाज को अंदाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग अंदाज कि आस देती है।
हर मोड को समझने कि तलाश होती है जो जीवन मे हर पहचान को आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आस कि पहचान देती है।
हर मोड को समझने कि पहचान होती है जो जीवन मे हर पुकार को खयाल देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पुकार को उजाले देती है जो जीवन मे हर आवाज को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...