Tuesday 20 March 2018

कविता. २०३२. हर सपने को अलग।

                  ‌                   ‌‌‌‌‌‌                       हर सपने को अलग।
हर सपने को अलग धाराओं कि शुरुआत एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को अलग आस देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग उम्मीदों कि पुकार देती है जो इशारे कि पहचान देती है।
हर सपने को अलग आवाजों कि पहचान राह देती है जो जीवन मे हर पल को आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो इरादे कि पुकार देती है।
हर सपने को अलग आशाओं कि आस दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पुकार को आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग राहों कि अहमियत देती है जो कोशिश कि आवाज देती है।
हर सपने को अलग अंदाजों कि तलाश कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग तरंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो खयाल कि तलाश देती है।
हर सपने को अलग दिशाओं कि पुकार एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पुकार को उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पहचान देती है जो किनारे कि पुकार देती है।
हर सपने को अलग दास्तानों कि तलाश आस देती है जो जीवन मे हर पल को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को उजालों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो आवाज कि प्यास देती है।
हर सपने को अलग आशाओं कि कोशिश राह देती है जो जीवन मे हर पल को अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को उम्मीदों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो एहसास कि आस देती है।
हर सपने को अलग आवाजों कि पुकार तराने देती है जो जीवन मे हर पल को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पहचान को इरादा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है जो एहसास कि पुकार देती है।
हर सपने को अलग किनारों कि लहर उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पुकार को इशारा देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग उजालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग इशारों कि दास्तान देती है जो दिशा कि उमंग देती है।
हर सपने को अलग दिशाओं कि कोशिश उजाले देती है जो जीवन मे हर पल को उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को उजाले देती है जो जीवन मे अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पहचान देती है जो उजालों कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...