Sunday 25 March 2018

कविता. २०४१. हर उजाले को अलग।

                                                      हर उजाले को अलग।
हर उजाले को अलग कोशिश कि पुकार उमंग देती है जो जीवन मे हर सुबह को आवाज देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को खयालों कि उमंग देती है।
हर उजाले को अलग दिशाओं कि पहचान दास्तान देती है जो जीवन मे हर सुबह को आस देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को आवाजों कि कोशिश देती है।
हर उजाले को अलग अंदाजों कि उमंग अदा देती है जो जीवन मे हर सुबह को आवाज देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग इशारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाजों को परख कि तलाश देती है।
हर उजाले को अलग अदाओं कि समझ इरादे देती है जो जीवन मे हर सुबह को एहसास देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को आवाजों कि पुकार देती है।
हर उजाले को अलग राहों कि पहचान उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पुकार को अंदाज देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किनारे को खयालों कि पहचान देती है।
हर उजाले को अलग आशाओं कि कोशिश तराने देती है जो जीवन मे हर आवाज को खयाल देती है जो जीवन मे हर आस को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लहर को आशाओं कि तलाश देती है।
हर उजाले को अलग आवाजों कि पहचान राह देती है जो जीवन मे हर आस को अदा देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग लहरों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को अदाओं कि समझ देती है।
हर उजाले को अलग राहों कि कोशिश इशारे देती है जो जीवन मे हर पुकार को इशारे देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग अदाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर आवाज को उजालों कि तलाश देती है।
हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार अंदाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को इरादे देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को कदमों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर तलाश को दिशाओं कि कोशिश देती है।
हर उजाले को अलग राहों कि पहचान किनारे देती है जो जीवन मे हर पुकार को पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को आवाजों कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...