Sunday 4 March 2018

कविता. १९९९. किनारों कि लहर जीवन मे हर नजारे को

                                                  किनारों कि लहर जीवन मे हर नजारे को
किनारों कि लहर जीवन मे हर नजारे को अलग बदलावों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर हवाओं को अलग बदलाव कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग नजारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर एहसास को खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को राह देती है जो जीवन मे अदा को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर बदलाव कि रोशनी देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे हर नजारे को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राहों को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर बदलाव को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को आवाज देती है जो जीवन मे अंदाज को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाजों कि पुकार देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे हर नजारे को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे अदा को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को कदम देती है जो जीवन मे कुदरत को अलग रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल कि अहमियत देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे हर नजारे को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग नजारों कि कहानी देती है जो जीवन मे आशाओं को अलग रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को आस देती है जो जीवन मे नजारों को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड कि आवाज देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे हर नजारे को अलग बदलावों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे किनारों को अलग कुदरत कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर रंग कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके कि पुकार देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे हर नजारे को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर हवाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे नजारों को खुबसूरत एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को कुदरत कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे हर नजारे को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग बदलावों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग नजारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि खुबसूरत आस हर पल कि उम्मीद देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे हर नजारे को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर हवा को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को बदलावों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कुदरत के एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान कुदरत के साथ देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे हर नजारे को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग नजारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड के खयालों को कदम कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं के इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग नजारों कि पहचान देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे हर नजारे को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग नजारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग नजारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग मौसमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस को दास्तान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...