Thursday 8 March 2018

कविता. २००७. ‌ हर तलाश को अक्सर कोई।

                                                     हर तलाश को अक्सर कोई।
हर तलाश को अक्सर कोई दास्तान मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर सांस को एहसास देती है जो जीवन मे हर राह को एक आस देती है जो जीवन मे सुबह को हर शाम कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को तलाश देती है।
हर तलाश को अक्सर कोई कहानी मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाज देती है जो जीवन मे हर अदा को एक दास्तान देती है जो जीवन मे अंदाजों को हर पल को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग जज्बातों कि कहानी देती है।
हर तलाश को अक्सर कोई आवाज मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर कदम को आस देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को एक किनारे कि तलाश देती है जो जीवन मे एहसासों कि हर कहानी को अलग इरादों कि रोशनी देती है जो जीवन मे अदा को अलग राहों कि पुकार देती है।
हर तलाश को अक्सर कोई धारा मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर लम्हे को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को एक उजाले कि परख देती है जो जीवन मे किनारों कि हर पल को अलग इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे अंदाजों को अलग दास्तानों कि लहर देती है।
हर तलाश को अक्सर कोई परख मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अदा को एक किनारे कि कोशिश देती है जो जीवन मे कदमों कि हर आवाज को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे राहों कि हर पहचान को उम्मीद देती है जो जीवन मे एहसासों को अलग राहों कि तलाश उम्मीदों कि आवाज को एहसास इशारे देती है।
हर तलाश को अक्सर कोई दिशा मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को एक एहसास कि जरुरत देती है जो जीवन मे अंदाजों कि हर उमंग को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे दास्तानों कि हर एहसास को खयाल देती है जो जीवन मे धाराओं को अलग दिशाओं कि आस को उजालों कि सुबह एहसास देती है।
हर तलाश को अक्सर कोई आवाज मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को एक खयाल कि दास्तान देती है जो जीवन मे खयालों कि हर कोशिश को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि हर कहानी को उजाले देती है जो जीवन मे आवाजों को अलग कदमों कि पुकार को धाराओं कि जरुरत उजाले देती है।
हर तलाश को अक्सर कोई उमंग मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को एक किनारे कि आवाज देती है जो जीवन मे आशाओं कि हर राह को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे इरादों कि हर कदम को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि आस कि अहमियत देती है।
हर तलाश को अक्सर कोई आवाज मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को एक खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे अंदाजों कि हर कहानी को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे इशारों कि आवाज किनारों कि पहचान आस देती है जो जीवन मे अलग राहों कि तलाश उजाले कि अलग तरानों कि आवाज देती है।
हर तलाश को अक्सर कोई दिशा मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को एक इशारे कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अदाओं कि हर पहचान को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे इरादों कि रोशनी कदमों कि सुबह अदा देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि आस कि अलग दिशाओं कि पहचान को उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...