Friday 16 March 2018

कविता. २०२३. हर बार किसी सुबह कि।

                                      ‌                  हर बार किसी सुबह कि। ‌‌
‌‌हर बार किसी सुबह कि तलाश अलगसी होती है जो जीवन कि गाडी को राह अलगसी देती है जो कहती है हर लम्हे को जीवन कि तलाश अलगसी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को उजाले को आवाज अलगसी देती है जो जीवन मे हर नजारे को एहसास कि जरुरत इशारों कि दास्तान के संग देती है जो जीवन मे अलग उमंग देती है।
हर बार किसी सुबह कि किरण अलगसी होती है जो जीवन कि गाडी को दास्तान अलगसी देती है जो कहती है हर लम्हे को जीवन कि पहचान अलगसी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को उम्मीदों को आस अलगसी देती है जो जीवन मे हर आवाज को आशाओं कि पुकार इरादों के संग देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि कोशिश देती है।
हर बार किसी सुबह कि कहानी अलगसी होती है जो जीवन कि गाडी को पहचान अलगसी देती है जो कहती है हर लम्हे को जीवन कि दिशा अलगसी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को आवाजों को पुकार अलगसी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि पहचान उजालों के संग देती है जो जीवन मे अलग एहसासों कि पुकार देती है।
हर बार किसी सुबह कि दास्तान अलगसी होती है जो जीवन कि गाडी को पुकार अलगसी देती है जो कहती है हर लम्हे को जीवन कि आस अलगसी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अफसानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को आशाओं को तलाश अलगसी देती है जो जीवन मे हर अदा को इरादों कि कोशिश उम्मीद के संग देती है जो जीवन मे अलग राहों कि पहचान देती है।
हर बार किसी सुबह कि उमंग अलगसी होती है जो जीवन कि गाडी को दास्तान अलगसी देती है जो कहती है हर लम्हे को जीवन कि तलाश अलगसी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को दिशाओं को उम्मीद अलगसी देती है जो जीवन मे हर मोड को खयालों कि तलाश उजाले के संग देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि लहर देती है।
हर बार किसी सुबह कि कोशिश अलगसी होती है जो जीवन कि गाडी को पहचान अलगसी देती है जो कहती है हर लम्हे को जीवन कि पुकार अलगसी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अंदाजों को दास्तान अलगसी देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाजों कि उमंग एहसास के संग देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर बार किसी सुबह कि किरण अलगसी होती है जो जीवन कि गाडी को दिशा अलगसी होती है जो कहती है हर लम्हे को जीवन कि पहचान अलगसी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को आशाओं को तलाश अलगसी देती है जो जीवन मे हर मोड को एहसासों कि तलाश खयाल के संग देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि कोशिश देती है।
हर बार किसी सुबह कि दास्तान अलगसी होती है जो जीवन कि गाडी को कोशिश अलगसी होती है जो कहती है हर लम्हे को जीवन कि दास्तान अलगसी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अंदाजों को पहचान अलगसी देती है जो जीवन मे हर मोड को कदमों कि पुकार दिशा के संग देती है जो जीवन मे अलग जज्बातों कि आवाज देती है।
हर बार किसी सुबह कि उमंग अलगसी होती है जो जीवन कि गाडी को दास्तान अलगसी होती है जो कहती है हर लम्हे को जीवन कि तलाश अलगसी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को किनारों को आवाज अलगसी देती है जो जीवन मे हर मोड को राहों कि पहचान अदा के संग देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...