Sunday 18 March 2018

कविता. २०२७. एहसासों कि चुपके से।

                                                     एहसासों कि चुपके से।
हर आवाज को एहसासों कि चुपके से कहानी सुननी होती है जो जीवन मे जज्बातों कि बात अनजानी होती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जज्बातों कि अलग निशानी देती है जो जीवन मे आशाओं कि अलग निशानी देती है जो जीवन मे एहसासों कि अलग दास्तान देती है जो जीवन मे जज्बातों कि अलग कहानी देती है जो जीवन मे अलग दास्तान कि तलाश देती है।
हर आवाज को एहसासों कि चुपके से आवाज सुननी होती है जो जीवन मे किनारों कि तलाश अनजानी होती है जो जीवन मे अलग राहों कि अहमियत देती है जो दिशाओं कि अलग राह देती है जो जीवन मे आवाजों कि अलग दास्तान देती है जो जीवन मे एहसासों कि अलग उमंग देती है जो जीवन मे आशाओं कि अलग निशानी देती है जो जीवन मे अलग आस कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि चुपके से आस सुननी होती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान अनजानी होती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है जो आवाजों कि अलग समझ देती है जो जीवन मे दास्तानों कि अलग राह देती है जो जीवन मे एहसासों कि अलग परख देती है जो जीवन मे आवाजों के अलग उजाले देती है जो जीवन मे अलग अंदाज कि राह देती है।
हर आवाज को एहसासों कि चुपके से सोच सुननी होती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार अनजानी होती है जो जीवन मे अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो उजालों कि अलग लहर देती है जो जीवन मे किनारों कि अलग पहचान देती है जो जीवन मे एहसासों कि अलग दास्तान देती है जो जीवन मे कदमों कि अलग समझ देती है जो जीवन मे अलग आवाज कि शुरुआत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि चुपके से तलाश सुननी होती है जो जीवन मे आवाजों कि उमंग अनजानी होती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि समझ देती है जो आवाजों कि अलग राह देती है जो जीवन मे दिशाओं कि अलग राह देती है जो जीवन मे एहसासों कि अलग राह देती है जो जीवन मे दास्तानों कि अलग आस देती है जो जीवन मे अलग दास्तान कि पहचान को आवाज देती है।
हर आवाज को एहसासों कि चुपके से अंदाज सुननी होती है जो जीवन मे कदमों कि आवाज अनजानी होती है जो जीवन मे अलग राहों के उजाले देती है जो किनारों कि अलग तलाश देती है जो जीवन मे राहों के अलग खयाल देती है जो जीवन मे एहसासों कि अलग आस देती है जो जीवन मे दिशाओं कि अलग राह देती है जो जीवन मे अलग उम्मीदों कि दास्तान कोशिश देती है।
हर आवाज को एहसासों कि चुपके से राह सुननी होती है जो जीवन मे आशाओं कि उमंग अनजानी होती है जो जीवन मे अलग आवाजों के तराने देती है जो खयालों कि अलग राह देती है जो जीवन मे आशाओं कि अलग उमंग देती है जो जीवन मे एहसासों कि अलग तलाश देती है जो जीवन मे बदलावों कि अलग आस देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि खयाल को पुकार देती है।
हर आवाज को एहसासों कि चुपके से अदा सुननी होती है जो जीवन मे धाराओं कि पहचान अनजानी होती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि उमंग देती है जो अंदाजों कि अलग सुबह देती है जो जीवन मे राहों के अलग उजाले देती है जो जीवन मे एहसासों कि अलग राह देती है जो जीवन मे कदमों कि अलग राह देती है जो जीवन मे अलग उम्मीदों कि रोशनी को पुकार देती है।
हर आवाज को एहसासों कि चुपके से उमंग सुननी होती है जो जीवन मे कदमों कि आस अनजानी होती है जो जीवन मे अलग अंदाजों के बदलाव देती है जो दिशाओं कि अलग राह देती है जो जीवन मे कदमों कि अलग सोच देती है जो जीवन मे एहसासों कि अलग पहचान देती है जो जीवन मे किनारों के अलग खयाल देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि उजाले को आवाज देती है।
हर आवाज को एहसासों कि चुपके से तलाश सुननी होती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार अनजानी होती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है जो आवाजों के अलग तराने देती है जो जीवन मे आवाजों कि अलग पुकार देती है जो जीवन मे एहसासों कि अलग कोशिश देती है जो जीवन मे इरादों कि अलग पहचान देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि उम्मीदों को राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...