Thursday 22 March 2018

कविता. २०३५. हर सवाल को जवाब कि।

                                                      हर सवाल को जवाब कि।
हर सवाल को जवाब कि जरुरत होती है पर कुछ सवालों कि शुरुआत ही जवाबों के साथ होती है कुछ किस्सों को मकसद कि कहानी देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को किस्सों कि कहानी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग बदलावों कि दास्तान एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कदम को आस देती है।
हर सवाल को जवाब कि अहमियत होती है पर कुछ इशारों कि कोशिश को एहसास कि तलाश होती है कुछ कदमों को कोशिश कि पहचान उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे एहसासों को जज्बात देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे सुबह को एहसास देती है।
हर सवाल को जवाब कि परख होती है पर कुछ इरादों कि पहचान को आवाज कि प्यास होती है कुछ इशारों को इरादों कि तलाश सुबह देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दास्तानों कि समझ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे खयाल को जज्बात देती है।
हर सवाल को जवाब कि जरुरत होती है पर कुछ राहों कि तलाश को दिशाओं कि पुकार होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे किनारे को आवाज देती है।
हर सवाल को जवाब कि उमंग होती है पर कुछ इशारों कि पहचान को अंदाजों कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे कदमों कि सुबह देती है।
हर सवाल को जवाब कि जरुरत होती है पर कुछ किनारों कि उमंग को आशाओं कि तलाश होती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार कि सौगात देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे राहों कि तलाश देती है।
हर सवाल को जवाब कि अहमियत होती है पर कुछ राहों कि तलाश को उजालों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है।
हर सवाल को जवाब कि जरुरत होती है पर कुछ किनारों कि पहचान को आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग राहों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे किनारों कि लहर देती है।
हर सवाल को जवाब कि उमंग होती है पर कुछ आवाजों कि कोशिश को आवाज कि प्यास देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार कि सौगात देती है जो जीवन मे हर पल कि तलाश देती है जो जीवन मे खयालों कि तलाश देती है।
हर सवाल को जवाब कि जरुरत होती है पर कुछ किनारों कि पहचान को अंदाज कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अदाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज कि प्यास देती है जो जीवन मे हर पल कि पहचान देती है जो जीवन मे किनारों कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...