Tuesday 27 March 2018

कविता. २०४५. हर उजाले को रोशनी देती है।

                                                        हर उजाले को रोशनी देती है।
हर उजाले को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग रोशनी कि आस देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को पहचान देती है।
हर उजाले को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग नजारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर रोशनी को कोशिश देती है।
हर उजाले को अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग नजारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग रोशनी कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को नजारे देती है।
हर उजाले को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग रोशनी कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा को नजारा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे रोशनी को उमंग देती है।
हर उजाले को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग रोशनी कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पुकार को एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे रोशनी को आस देती है।
हर उजाले को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग रोशनी कि राह देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इरादों कि उमंग देती है जो जीवन मे रोशनी को समझ देती है।
हर उजाले को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग रोशनी कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग नजारों कि तलाश देती है जो जीवन मे पल को अलग किस्से को उम्मीद देती है जो जीवन मे रोशनी को परख देती है।
हर उजाले को अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग उजालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग रोशनी कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं को बदलाव देती है जो जीवन मे रोशनी को कोशिश देती है।
हर उजाले को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग उजालों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग नजारों कि कहानी देती है जो जीवन मे रोशनी को आवाज देती है।
हर उजाले को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे रोशनी को परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...