Tuesday 1 December 2020

कविता. ३९०८. आवाजों को लम्हों कि कहानी।

                                                             आवाजों को लम्हों कि कहानी।

आवाजों को लम्हों कि कहानी सपना देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है लहरों को कोशिश कि सरगम धून देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराना देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है जज्बातों को बदलावों कि उमंग पहचान देती है।

आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट अफसाना देती है दास्तानों को खयालों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद रोशनी देती है अंदाजों को अफसानों कि सरगम ‌पहचान देती है।

आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश कोशिश देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सुबह देती है बदलावों को अदाओं कि उमंग परख देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है नजारों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पहचान देती है।

आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि सरगम पुकार देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात सहारे देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है।

आवाजों को लम्हों कि कहानी सौगात देती है अंदाजों को राहों कि सौगात सहारे देती है कदमों को अदाओं कि कोशिश अफसाना देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सुबह देती है किनारों से इशारों को लहरों कि परख बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है कदमों को जज्बातों कि सुबह पहचान देती है।

आवाजों को लम्हों कि कहानी सुबह देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है बदलावों को रोशनी कि सरगम उजाला देती है आशाओं को खयालों कि समझ तलाश देती है अंदाजों को दास्तानों कि सौगात उमंग देती है अफसानों को नजारों कि समझ अरमान देती है अल्फाजों को एहसासों कि कहानी पहचान देती है।

आवाजों को लम्हों कि कहानी किनारा देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है नजारों को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है इशारों को कदमों कि आहट तराना देती है अरमानों को किनारों कि सोच सहारा देती है तरानों को सपनों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को खयालों कि कोशिश पहचान देती है।

आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है आशाओं को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि समझ दास्तान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि सुबह आस देती है अफसानों को नजारों कि समझ पहचान देती है।

आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है अंदाजों को राहों कि सरगम धून देती है दास्तानों को आशाओं कि कोशिश पुकार देती है तरानों को सपनों कि सौगात इशारा देती है कदमों को लहरों कि पुकार अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी सरगम देती है किनारों को सपनों कि सुबह पहचान देती है। 

आवाजों को लम्हों कि कहानी सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सौगात देती है लहरों को तरानों कि कहानी बदलाव देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख आस देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है नजारों से मुस्कान को अफसानों कि पुकार पहचान देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...