Monday 7 December 2020

कविता. ३९२०. रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद।

                                                            रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उम्मीद देती है इरादों को किनारों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को सपनों कि उमंग रोशनी देती है लहरों को अफसानों कि सरगम कोशिश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद कोशिश देती है अंदाजों को राहों कि तलाश किनारा देती है इरादों को अरमानों कि सरगम पुकार देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है नजारों को अंदाजों कि राह उमंग देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि अहमियत कोशिश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है तरानों को सपनों कि राह अरमान देती है दास्तानों को आवाजों कि धून कोशिश देती है दिशाओं को खयालों कि समझ आवाज देती है कदमों को इशारों कि पहचान आस देती है अदाओं से दास्तानों को सपनों कि पहचान कोशिश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद नजारा देती है जज्बातों को अंदाजों कि राह अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सरगम देती है तरानों को आशाओं कि सरगम तलाश देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सुबह देती है मुस्कान को सरगम कि उम्मीद पुकार देती है एहसासों को जज्बातों कि उम्मीद कोशिश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद खयाल देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि राह पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून पुकार देती है अफसानों को नजारों कि समझ उजाले देती है इशारों को तरानों कि आस सरगम देती है किनारों को आशाओं कि सौगात कोशिश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद लहरे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अंदाजों कि राह अहमियत देती है कोशिश को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है कदमों कि आस को खयालों कि सरगम कोशिश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को लहरों कि उमंग समझ देती है इरादों को अरमानों कि सौगात लहर देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को राहों कि उम्मीद सुबह देती है लहरों को अफसानों कि तलाश धून देती है तरानों कि आस को रोशनी कि समझ कोशिश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अरमानों कि सुबह आस देती है किनारों को लहरों कि उमंग परख देती है अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को जज्बातों कि आस पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी अरमान देती है नजारों संग अंदाजो‌ं को अदाओं कि सौगात कोशिश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद समझ देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है नजारों को कदमों कि आहट अरमान जगाती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को राहों कि तलाश आस देती है लहरों कि परख को एहसासों कि उम्मीद कोशिश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को खयालों कि समझ पहचान देती है इरादों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी सौगात देती है इशारों कि उम्मीद को सपनों कि लहर कोशिश देती है।











No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...