Friday 4 December 2020

कविता. ३९१३. आवाजों को लम्हों कि कहानी।

                                                          आवाजों को लम्हों कि कहानी।

आवाजों को लम्हों कि कहानी सरगम देती है खयालों को किनारों कि सौगात इशारा देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को अंदाजों कि रोशनी सहारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कोशिश को राहों कि तलाश आस देती है कदमों को खयालों कि सोच बदलाव देती है तरानों को सपना देती है।

आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को आशाओं कि पुकार सहारे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को राहों कि सरगम धून देती है नजारों को सपना देती है।

आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है इशारों को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है रोशनी को सपनों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है इरादों को दास्तानों कि सरगम पुकार देती है बदलावों को रोशनी कि सोच सहारे देती है लहरों को सपना देती है।

आवाजों को लम्हों कि कहानी तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को सपनों कि पुकार सुबह देती है मुस्कान को आशाओं कि सोच सरगम देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश पहचान देती है इरादों को सपनों कि राह आस देती है बदलावों को सपना देती है।

आवाजों को लम्हों कि कहानी एहसास देती है तरानों को अंदाजों कि राह खयाल देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को राहों कि लहर कोशिश देती है बदलावों को कदमों कि आहट अरमान जगाती है किनारों को रोशनी कि सुबह आस देती है कोशिश को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को सपना देती है।

आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इरादों को सपनों कि समझ कोशिश देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि राह बदलाव देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को अदाओं कि परख सौगात देती है नजारों को सपना देती है।

आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है बदलावों को अदाओं कि सोच सरगम देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अरमान देती है इरादों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को एहसासों कि समझ रोशनी देती है किनारों को सपना देती है।

आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है लहरों को तरानों कि रोशनी उमंग देती है उम्मीदों को कोशिश कि सुबह आस देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है एहसासों को अंदाजों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को जज्बातों कि आस सौगात देती है लहरों को सपना देती है।

आवाजों को लम्हों कि कहानी उमंग देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इरादों को अरमानों कि समझ पहचान देती है उम्मीदों को कोशिश कि सरगम धून देती है इरादों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है उजालों को नजारों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को सपना देती है।

आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इशारों को अरमानों कि कोशिश सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख तलाश देती है दिशाओं को रोशनी कि सोच मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अरमान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात रोशनी देती है कदमों को सपना देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...