Thursday 3 December 2020

कविता. ३९१२. मुस्कान को अरमानों कि उमंग।

                                                             मुस्कान को अरमानों कि उमंग।

मुस्कान को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है कोशिश को अल्फाजों कि मुस्कान समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश सहारे देती है किनारों को आशाओं कि सौगात तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है तरानों को खयालों कि सौगात अहमियत देती है।

मुस्कान को अरमानों कि उमंग परख देती है इरादों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है दास्तानों को आशाओं कि रोशनी आस देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है उम्मीदों को नजारों कि समझ सरगम देती है सपनों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है राहों से बदलावों को एहसासों कि उम्मीद अहमियत देती है।

मुस्कान को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग अफसाना देती है उजालों को सपनों कि राह बदलाव देती है इरादों को रोशनी कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है तरानों को अरमानों कि समझ सरगम देती है लहरों को अल्फाजों कि तलाश अहमियत देती है। 

मुस्कान को अरमानों कि उमंग सौगात देती है किनारों को लहरों कि समझ राह देती है किनारों को सपनों कि आहट कोशिश देती है अफसानों को नजारों कि समझ सरगम देती है कदमों को अल्फाजों से राहों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि परख बदलाव देती है इरादों को सपनों कि सुबह अहमियत देती है।

मुस्कान को अरमानों कि उमंग सपना देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख अदाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को राहों कि समझ अहमियत देती है।

मुस्कान को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि आस पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह आवाज देती है तरानों को खयालों कि पहचान सरगम देती है उजालों को नजारों कि सुबह अहमियत देती है।

मुस्कान को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है रोशनी को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है उजालों को सपनों कि राह अफसाना देती है तरानों को खयालों कि सौगात अहमियत देती है।

मुस्कान को अरमानों कि उमंग सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी सपना देती है नजारों को अफसानों कि कहानी सरगम देती है दास्तानों को आशाओं कि कोशिश पुकार देती है लहरों को आवाजों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि इशारा पहचान देती है किनारों को लहरों कि परख अहमियत देती है।

मुस्कान को अरमानों कि उमंग खुशी देती है इरादों को अंदाजों कि कोशिश पुकार देती है आशाओं को खयालों कि समझ एहसास देती है उजालों को नजारों कि सोच अरमान देती है दास्तानों को अंदाजों कि राह एहसास देती है कदमों को खयालों कि सौगात पुकार देती है अफसानों को सपनों कि उम्मीद अहमियत देती है।

मुस्कान को अरमानों कि उमंग सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को किनारों कि सोच अल्फाज देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी बदलाव देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि कोशिश धून देती है एहसासों को जज्बातों कि समझ अहमियत देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...