Wednesday 16 December 2020

कविता. ३९३१. रोशनी के अरमानों कि कोशिश।

                                                                  रोशनी के अरमानों कि कोशिश।

रोशनी के अरमानों कि कोशिश धून देती है अदाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को आशाओं कि परख सौगात देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है सपनों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग अफसाना देती है नजारों को उजालों कि सरगम किनारा देती है तरानों कि आस पहचान देती है।

रोशनी के अरमानों कि कोशिश पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस बदलाव देती है उम्मीदों को दिशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अल्फाज देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं कि सोच पहचान देती है।

रोशनी के अरमानों कि कोशिश राह देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है खयालों को किनारों कि परख सौगात देती है आवाजों को कदमों कि आहट दास्तान देती है दिशाओं को अल्फाजों कि दास्तान तराना देती है जज्बातों को लम्हों कि उमंग कोशिश देती है आवाजों को अल्फाजों कि पुकार आस देती है नजारों कि समझ पहचान देती है।

रोशनी के अरमानों कि कोशिश सौगात देती है आशाओं को खयालों कि समझ परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को तरानों कि आस अहमियत देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उमंग देती है इशारों कि पुकार पहचान देती है।

रोशनी के अरमानों कि कोशिश नजारा देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद सपना देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है अंदाजों को खयालों कि समझ अहमियत देती है लहरों को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है कदमों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है किनारों को आवाजों कि धून दास्तान देती है उजालों कि राह पहचान देती है।

रोशनी के अरमानों कि कोशिश धून देती है इरादों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को अफसानों कि समझ पुकार देती है किनारों को आशाओं कि कहानी अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आस को एहसासों कि कोशिश समझ देती है दास्तानों कि उमंग पहचान देती है।

रोशनी के अरमानों कि कोशिश आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है किनारों को सपनों कि सरगम पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है खयालों कि लहर पहचान देती है।

रोशनी के अरमानों कि कोशिश पुकार देती है आशाओं को खयालों कि समझ सरगम देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाना देती है नजारों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात लहरे देती है उजालों को नजारों कि समझ बदलाव देती है इरादों कि रोशनी पहचान देती है।

रोशनी के अरमानों कि कोशिश नजारा देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को लहरों कि उमंग पुकार देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अफसानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि राह आस देती है आवाजों कि उम्मीद पहचान देती है।

रोशनी के अरमानों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद सौगात देती है लहरों को तरानों कि आस पुकार देती है किनारों को लहरों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है जज्बातों कि आस पहचान देती है।








No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...