Friday 4 December 2020

कविता. ३९१४. खुशियों को आशाओं कि उम्मीद।

                                                        खुशियों को आशाओं कि उम्मीद।

खुशियों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश धून देती है खयालों को अफसानों कि सुबह आस देती है एहसासों को समझ देती है।

खुशियों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है खयालों को किनारों कि कहानी कोशिश देती है जज्बातों को सपनों कि राह खयाल देती है मुस्कान को सपनों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है जज्बातों को समझ देती है।

खुशियों को आशाओं कि उम्मीद पुकार देती है कदमों को लहरों कि सोच सरगम देती है किनारों को आवाजों कि धून तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को लहरों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को समझ देती है।

खुशियों को आशाओं कि उम्मीद सपना देती है उजालों को नजारों कि सुबह आस देती है जज्बातों को एहसासों कि सौगात सरगम देती है नजारों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख रोशनी देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है आवाजों को सपनों कि राह परख देती है आवाजों को समझ देती है।

खुशियों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है कदमों को खयालों कि समझ अदाएं देती है इरादों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को नजारों कि सोच सरगम देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद अरमान देती है अंदाजों को समझ देती है।

खुशियों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अंदाजों कि राह बदलाव देती है कोशिश को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है तरानों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कदमों कि आहट एहसास देती है दिशाओं को समझ देती है।

खुशियों को आशाओं कि उम्मीद कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दास्तानों को लहरों कि कहानी पहचान देती है उजालों को नजारों कि कहानी कोशिश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात रोशनी देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को सपनों कि राह लहरे देती है अंदाजों को समझ देती है।

खुशियों को आशाओं कि उम्मीद रोशनी देती है इशारों को अल्फाजों कि आस पहचान देती है किनारों को दास्तानों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह आस देती है लहरों को तरानों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है एहसासों को समझ देती है।

खुशियों को आशाओं कि उम्मीद सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी बदलाव देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आशाओं को किनारों कि उम्मीद सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है तरानों को समझ देती है।

खुशियों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि कहानी सौगात देती है एहसासों को अल्फाजों कि कहानी आस देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कोशिश को अंदाजों कि राह बदलाव देती है लहरों को तरानों कि कोशिश धून देती है इशारों को समझ देती है।







No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...