Tuesday 8 December 2020

कविता. ३९२२. सपनों कि सुबह।

                                                                   सपनों कि सुबह।

सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि पहचान परख देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को राहों कि पहचान संग दिशाएं देती है।

सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सरगम धून देती है बदलावों को अदाओं से दास्तानों कि रोशनी खयाल देती है इरादों को अरमानों कि समझ आवाज देती है एहसासों को जज्बातों कि पुकार अफसाना देती है नजारों को उजालों कि सरगम संग दिशाएं देती है।

सपनों कि सुबह सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है नजारों कि पहचान अरमान देती है इशारों को नजारों कि समझ पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद आस देती है अंदाजों को खयालों कि सरगम धून देती है एहसासों को उम्मीदों कि पुकार तलाश देती है रोशनी को राहों कि तलाश संग दिशाएं देती है।

सपनों कि सुबह कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है कदमों कि आहट बदलाव देती है इरादों को किनारों कि सरगम किनारा देती है दास्तानों को आशाओं कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अदाओं कि सौगात परख देती है इरादों को लहरों कि राह बदलाव देती है कोशिश को रोशनी कि सोच संग दिशाएं देती है।

सपनों कि सुबह अदाएं देती है लहरों को अदाओं कि सौगात सरगम देती है दिशाओं कि उम्मीद समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है बदलावों को कदमों कि आहट अरमान जगाती है अंदाजों को रोशनी कि तलाश अल्फाज देती है किनारों को तरानों कि आस संग दिशाएं देती है।

सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है कोशिश कि लहर तलाश देती है किनारों को अल्फाजों कि आस पहचान देती है कोशिश को जज्बातों कि राह अरमान देती है अदाओं को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है कदमों को खयालों कि सोच तराना देती है लहरों को अफसानों कि सुबह संग दिशाएं देती है।

सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को सपनों कि राह अदाएं देती है आवाजों कि धून पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ सौगात देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है कदमों को अदाओं कि सरगम आस देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख समझ देती है दास्तानों को जज्बातों कि राह संग दिशाएं देती है।

सपनों कि सुबह आवाज देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दिशाओं कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अंदाजों कि सुबह एहसास देती है किनारों को जज्बातों कि समझ सपना देती है नजारों को अफसानों कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को तरानों कि सौगात संग दिशाएं देती है।

सपनों कि सुबह सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है तरानों कि आस पहचान देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि पुकार इरादा देती है एहसासों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है कोशिश को अदाओं कि सौगात तलाश देती है रोशनी को नजारों कि समझ संग दिशाएं देती है।

सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों कि समझ अरमान देती है इरादों को किनारों कि सोच सरगम देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद पुकार देती है लम्हों को अफसानों कि सौगात मुस्कान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है उजालों को अल्फाजों कि उम्मीद संग दिशाएं देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...