Tuesday 29 December 2020

कविता. ३९४४. रोशनी हर बार कोई नयी।

                                                                  रोशनी हर बार कोई नयी।

रोशनी हर बार कोई नयी कहानी लाती है सपनों को आशाओं कि नयी निशानी दिलाती है उजालों को दिशाओं कि अफसानों से एहसासों कि सौगात इशारा देती है जज्बातों को इरादों कि समझ अरमान देती है उम्मीदों को आशाओं कि सरगम पुकार देती है खयालों से मिलकर आवाजों कि तलाश तराने देती है।

रोशनी हर बार कोई नयी कोशिश देती है कदमों को इरादों कि नयी पहचान दिखाती है उम्मीदों को आशाओं कि तलाश संग अल्फाजों कि समझ अदाएं देती है नजारों को एहसासों कि सौगात इशारा देती है सपनों को अंदाजों कि तलाश आस देती है दास्तानों संग जुडकर खयालों कि सुबह तराने देती है।

रोशनी हर बार कोई नयी अफसाना देती है दिशाओं को लहरों कि नयी आस दिलाती है उमंग को अल्फाजों कि किनारों से अंदाजों कि तलाश सपना देती है आशाओं को आवाजों कि तलाश नजारा देती है उजालों को दिशाओं कि धाराएं पहचान देती है किनारों से मिलकर जज्बातों कि पुकार तराने देती है।

रोशनी हर बार कोई नयी सरगम देती है अदाओं को नजारों कि नयी परख दिखाती है उम्मीदों को इशारों कि सुबह संग अफसानों कि परख किनारा देती है कोशिश को उम्मीदों कि सौगात बदलाव देती है कदमों को अरमानों कि सुबह अल्फाज देती है आवाजों से जुडकर रोशनी कि समझ तराने देती है।

रोशनी हर बार कोई नयी कोशिश देती है किनारों को इरादों कि नयी आवाज सुनाती है इरादों को एहसासों कि समझ संग जज्बातों कि पुकार सहारे देती है नजारों को उजालों कि सुबह अफसाना देती है दिशाओं को दास्तानों कि तलाश सपना देती है बदलावों संग मिलकर अंदाजों कि सोच तराने देती है।

रोशनी हर बार कोई नयी सौगात देती है लहरों को अफसानों कि समझ अदाएं दिलाती है राहों को आवाजों कि पुकार संग मुस्कान कि सोच इशारा देती है जज्बातों को इरादों कि परख किनारा देती है आशाओं को खयालों कि समझ सहारे देती है कदमों संग जुडकर अफसानों कि सौगात तराने देती है।

रोशनी हर बार कोई नयी सपना देती है दास्तानों को एहसासों कि सौगात तलाश सुनाती है नजारों को अरमानों कि सुबह संग अफसानों कि परख किनारा देती है लहरों को उजालों कि समझ अदाएं देती है कदमों को इशारों कि पहचान सौगात देती है दिशाओं से मिलकर जज्बातों कि पुकार तराने देती है।

रोशनी हर बार कोई नयी समझ देती है कोशिश को उम्मीदों कि सरगम पुकार दिलाती है जज्बातों को इरादों कि सोच संग खयालों कि सुबह अरमान देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात तलाश देती है नजारों को एहसासों कि समझ दास्तान देती है अंदाजों संग जुडकर अदाओं कि सुबह तराने देती है।

रोशनी हर बार कोई नयी अफसाना देती है खयालों को इरादों कि सोच सौगात दिखाती है उम्मीदों को आशाओं कि परख संग अल्फाजों कि समझ पुकार देती है एहसासों को दिशाओं कि सोच सरगम देती है किनारों को इरादों कि सरगम परख देती है आवाजों संग मिलकर एहसासों कि समझ तराने देती है।

रोशनी हर बार कोई नयी अरमान देती है कदमों को इशारों कि सुबह आस देती है कोशिश को उम्मीदों कि सौगात संग धाराओं कि पहचान सपना देती है कदमों को इरादों कि समझ अफसाना देती है एहसासों को लहरों कि तलाश नजारा देती है अफसानों संग जुडकर खयालों कि सौगात तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...