Tuesday 15 December 2020

कविता. ३९३०. जज्बातों को सपनों कि मुस्कान।

                                                                    जज्बातों को सपनों कि मुस्कान।

जज्बातों को सपनों कि मुस्कान अरमान जगाती है एहसासों को किनारों कि सौगात सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है दिशाओं को खयालों कि कोशिश तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान सहारे देती है बदलावों को अदाओं कि रोशनी उमंग देती है अरमानों को कदमों कि आहट संग कोशिश देती है।

जज्बातों को सपनों कि मुस्कान जज्बात जगाती है आशाओं को खयालों कि समझ सरगम देती है किनारों को लहरों कि अल्फाज एहसास देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह आस देती है इरादों को अरमानों कि समझ उजाला देती है तरानों को खयालों कि सोच संग कोशिश देती है।

जज्बातों को सपनों कि मुस्कान नजारा जगाती है अंदाजों को राहों कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है कोशिश को लहरों कि उम्मीद सरगम देती है किनारों को आशाओं कि सौगात तलाश देती है तरानों को खयालों कि अहमियत पहचान देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद संग कोशिश देती है।

जज्बातों को सपनों कि मुस्कान सरगम जगाती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी पहचान देती है लहरों को अफसानों कि कहानी बदलाव देती है कदमों को खयालों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सुबह संग कोशिश देती है।

जज्बातों को सपनों कि मुस्कान रोशनी जगाती है तरानों को रोशनी कि सोच किनारा देती है इरादों को अरमानों कि सोच पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सरगम इशारे देती है एहसासों को अल्फाजों कि सुबह रोशनी देती है उजालों को नजारों कि सोच एहसास देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी संग कोशिश देती है।

जज्बातों को सपनों कि मुस्कान कोशिश जगाती है आशाओं को खयालों कि समझ आस देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराना देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है कदमों को खयालों कि समझ पहचान देती है उजालों से राहों को बदलावों कि सरगम संग कोशिश देती है।

जज्बातों को सपनों कि मुस्कान तलाश जगाती है अंदाजों को राहों कि सरगम धून देती है उजालों को नजारों कि समझ सौगात देती है अफसानों को कदमों कि आहट अरमान देती है किनारों को आशाओं कि सरगम पुकार देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अफसानों को अंदाजों कि रोशनी संग कोशिश देती है।

जज्बातों को सपनों कि मुस्कान पुकार जगाती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है उमंग को अरमानों कि समझ पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग परख देती है उजालों को नजारों कि सुबह आस देती है एहसासों को किनारों कि सुबह सरगम देती है दिशाओं को अफसानों कि कहानी संग‌ कोशिश देती है।

जज्बातों को सपनों कि मुस्कान परख जगाती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है लहरों को तरानों कि सरगम सोच देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद सरगम देती है नजारों से आशाओं को अरमानों कि उमंग संग कोशिश देती है।

जज्बातों को सपनों कि मुस्कान नजारा देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है कदमों को खयालों कि परख कोशिश देती है रोशनी को अंदाजों कि सौगात सहारे देती है अरमानों को किनारों कि सोच पुकार देती है उजालों को एहसासों कि अहमियत संग कोशिश देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...