Wednesday 9 December 2020

कविता. ३९२३. उम्मीद को मुस्कान कि सोच।

                                                                  उम्मीद को मुस्कान कि सोच।

उम्मीद को मुस्कान कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है कोशिश को अंदाजों कि सरगम एहसास देती है किनारों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है आशाओं को खयालों कि समझ दास्तान देती है रोशनी को अंदाजों कि रोशनी अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को सपनों कि राह देती है।

उम्मीद को मुस्कान कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी लहर देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात रोशनी देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को एहसासों कि समझ कोशिश देती है लहरों को तरानों कि आस खयाल देती है नजारों को अरमानों कि राह देती है।

उम्मीद को मुस्कान कि सोच कोशिश देती है तरानों को खयालों कि सौगात लहरे देती है कदमों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग किनारा देती है बदलावों को आवाजों कि धून अहमियत देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है दिशाओं को लहरों कि परख अरमान देती है एहसासों को अल्फाजों कि राह देती है।

उम्मीद को मुस्कान कि सोच दास्तान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है किनारों को सपनों कि सुबह अफसाना देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है कदमों को लहरों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी अहमियत देती है इरादों को एहसासों कि कोशिश अहमियत देती है इरादों को जज्बातों कि राह देती है।

उम्मीद को मुस्कान कि सोच अदाएं देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद कोशिश देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद अफसाना देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है रोशनी को सपनों कि सुबह किनारे देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात सरगम देती है इशारों को नजारों कि राह देती है।

उम्मीद को मुस्कान कि सोच जज्बात देती है लहरों को अफसानों कि समझ सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है आशाओं को खयालों कि सुबह पुकार देती है अदाओं को लहरों कि पुकार सौगात देती है अफसानों को कदमों कि आहट तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सोच उमंग देती है अरमानों को किनारों कि राह देती है।

उम्मीद को मुस्कान कि सोच दिशाएं देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उमंग देती है लहरों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है उमंग को सपनों कि तलाश अल्फाज देती है अंदाजों को खयालों कि सोच सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह सरगम देती है एहसासों को अल्फाजों कि राह देती है।

उम्मीद को मुस्कान कि सोच कोशिश देती है कहानी को अफसानों कि समझ रोशनी देती है दास्तानों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है इशारों कि पहचान परख देती है आशाओं को कोशिश कि लहर बदलाव देती है तरानों को सपनों कि आहट एहसास देती है दास्तानों को नजारों कि उम्मीद सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि राह देती है।

उम्मीद को मुस्कान कि सोच अदाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सरगम देती है तरानों कि आस पहचान देती है कदमों को इशारों कि परख कोशिश देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है इरादों को अंदाजों कि राह अदाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि राह देती है।

उम्मीद को मुस्कान कि सोच सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि राह आस देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी सौगात देती है दास्तानों कि उमंग अरमान देती है इरादों को लहरों कि सुबह तलाश देती है किनारों को सपनों कि राह अफसाना देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख अदाएं देती है आवाजों को लम्हों कि राह देती है।







No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...