Friday 18 December 2020

कविता. ३९३३. रोशनी को मुस्कान कि कहानी।

                                                                 रोशनी को मुस्कान कि कहानी।

रोशनी को मुस्कान कि कहानी परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम एहसास देती है इरादों को अरमानों कि समझ पहचान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद अहमियत देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को तरानों कि आस बदलाव देती है दिशाओं को खयालों कि सोच अहमियत बदलाव देती है।

रोशनी को मुस्कान कि कहानी सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि राह पुकार देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है उजालों को नजारों कि पहचान सहारे देती है इशारों को नजारों कि कहानी अफसाना देती है इरादों को सपनों कि कोशिश अहमियत अरमान देती है।

रोशनी को मुस्कान कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि सोच अदाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है सोच को एहसासों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि परख अहमियत पहचान देती है।

रोशनी को मुस्कान कि कहानी समझ देती है इशारों को नजारों कि समझ तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि कोशिश पुकार देती है लहरों को अफसानों कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ परख देती है जज्बातों को आवाजों कि धून अहमियत सपना देती है।

रोशनी को मुस्कान कि कहानी परख देती है अंदाजों को खयालों कि सरगम पुकार देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है इरादों को अफसानों कि सुबह एहसास देती है उजालों को नजारों कि समझ अल्फाज देती है लहरों को अंदाजों कि उमंग सौगात देती है इशारों को सपनों कि राह अहमियत अरमान देती है।

रोशनी को मुस्कान कि कहानी कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है लहरों को तरानों कि राह एहसास देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद अफसाना देती है आशाओं को खयालों कि सोच पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि उमंग अहमियत आस देती है।

रोशनी को मुस्कान कि कहानी पुकार देती है आशाओं को खयालों कि समझ सौगात देती है कोशिश को अंदाजों कि सरगम परख देती है कदमों को इशारों कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है नजारों को अरमानों कि राह अहमियत किनारा देती है।

रोशनी को मुस्कान कि कहानी आस देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है जज्बातों को आशाओं कि कोशिश अहमियत आवाज देती है।

रोशनी को मुस्कान कि कहानी परख देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को सपनों कि राह अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सौगात देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग परख देती है आवाजों को लहरों कि राह आस देती है इरादों को लहरों कि उम्मीद अहमियत अंदाज देती है।

रोशनी को मुस्कान कि कहानी दास्तान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अरमानों को कदमों कि आहट आस देती है राहों को एहसासों कि समझ सरगम देती है किनारों को सपनों कि सुबह अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर तराने देती है किनारों को आशाओं कि सोच अहमियत आस देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...