Sunday 13 December 2020

कविता. ३९२८. परख को एहसासों कि सोच।

                                                                  परख को एहसासों कि सोच।

परख को एहसासों कि सोच सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है किनारों को आशाओं कि पहचान इशारे देती है लहरों को अरमानों कि उमंग सपना देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उम्मीद देती है तरानों को अंदाजों कि राह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान संग दिशाओं कि उमंग देती है।

परख को एहसासों कि सोच दास्तान देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि आस अदाएं देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि राह संग आवाजों कि उमंग देती है।

परख को एहसासों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि समझ कहानी देती है तरानों को अरमानों कि कहानी पहचान देती है कोशिश को सपनों कि राह आवाज देती है अंदाजों को खयालों कि कोशिश धून देती है अंदाजों को रोशनी कि सरगम पुकार देती है अफसानों को नजारों कि समझ संग राहों कि उमंग देती है।

परख को एहसासों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आस को अल्फाजों कि रोशनी उजाले देती है इशारों को नजारों कि समझ किनारा देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को आवाजों कि धून संग लहरों कि उमंग देती है।

परख को एहसासों कि सोच पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पहचान देती है इरादों को अरमानों कि समझ पुकार देती है रोशनी को अंदाजों कि लहर तराने देती है नजारों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है खयालों को किनारों कि सोच संग आवाजों कि उमंग देती है।

परख को एहसासों कि सोच कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है उजालों को नजारों कि समझ अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि मुस्कान सपने देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह संग कदमों कि उमंग देती है।

परख को एहसासों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को नजारों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है किनारों को आशाओं कि कोशिश आस देती है अंदाजों को राहों कि सरगम अदाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद संग आवाजों कि उमंग देती है।

परख को एहसासों कि सोच लहरे देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी अल्फाज देती है राहों को नजारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है बदलावों को कदमों कि आहट संग दिशाओं कि उमंग देती है।

परख को एहसासों कि सोच नजारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है कोशिश को अदाओं कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को राहों कि तलाश आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है किनारों को सपनों कि राह संग आवाजों कि उमंग देती है।

परख को एहसासों कि सोच आस देती है इरादों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी सहारे देती है आशाओं को खयालों कि समझ अरमान देती है कदमों को अंदाजों कि राह नजारा देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है अफसानों को तरानों कि आस संग दास्तानों कि उमंग देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...