Thursday 17 December 2020

कविता. ३९३२. किनारों से इशारों कि सौगात।

                                                                     किनारों से इशारों कि सौगात।

किनारों से इशारों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि राह कोशिश देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अफसाना देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है रोशनी को नजारों कि समझ अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है लहरों को बदलावों कि सुबह देती है।

किनारों से इशारों कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच समझ देती है उजालों को नजारों कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच दास्तान देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है अफसानों को नजारों कि राह लहरे देती है कदमों को बदलावों कि सुबह देती है।

किनारों से इशारों को सौगात उमंग देती है इरादों को अरमानों कि परख समझ देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अल्फाजों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को बदलावों कि सुबह देती है।

किनारों से इशारों को सौगात उम्मीद देती है कोशिश को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है कदमों को अंदाजों कि राह बदलाव देती है इशारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को सपनों कि सौगात कोशिश देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी आस देती है लहरों को एहसासों कि समझ परख देती है आवाजों को बदलावों कि सुबह देती है।

किनारों से इशारों को सौगात रोशनी देती है एहसासों को उम्मीदों कि कहानी परख देती है राहों को लहरों कि सुबह आस देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अरमानों कि उमंग सरगम देती है तरानों को सपनों कि कहानी अरमान देती है कोशिश को अल्फाजों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को बदलावों कि सुबह देती है।

किनारों से इशारों को सौगात उजाला देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को खयालों कि समझ सपने देती है नजारों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को जज्बातों कि आस पुकार देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को बदलावों कि सुबह देती है।

किनारों से इशारों को सौगात उमंग देती है तरानों को अरमानों कि समझ अफसाना देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी सरगम देती है दिशाओं को अदाओं कि सौगात मुस्कान देती है जज्बातों को खयालों कि सोच परख देती है इरादों को बदलावों कि सुबह देती है।

किनारों से इशारों को सौगात तराना देती है इरादों को अंदाजों कि कहानी पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात तलाश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह देती है।

किनारों से इशारों को सौगात एहसास देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्तान देती है कोशिश को अल्फाजों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को सपनों कि राह अरमान देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है रोशनी को तरानों कि परख अहमियत देती है इरादों को बदलावों कि सुबह देती है।

किनारों से इशारों को सौगात कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग उजाला देती है नजारों को अंदाजों कि पुकार मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि पहचान आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अदाएं देती है कदमों को बदलावों कि सुबह देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...