Tuesday 8 December 2020

कविता. ३९२१. बदलाव को जज्बातों कि।

                                                                    बदलाव को जज्बातों कि।

बदलाव को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को उजालों कि कोशिश देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को इशारों कि पहचान परख देती है आवाजों को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद अहमियत देती है।

बदलाव को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है एहसासों को नजारों कि सरगम दिशाएं देती है अफसानों को अंदाजों कि रोशनी देती है तरानों को किनारों कि उम्मीद कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों संग राहों कि कोशिश अहमियत देती है।

बदलाव को जज्बातों कि सरगम कोशिश देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पहचान देती है रोशनी को नजारों कि समझ अरमान देती है तरानों को दिशाओं कि उमंग पहचान देती है उजालों को कोशिश कि सरगम धून देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात अहमियत देती है।

बदलाव को जज्बातों कि समझ उजाला देती है लहरों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि समझ तराने देती है किनारों को आशाओं कि पुकार सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है लहरों संग नजारों को कोशिश कि पहचान अहमियत देती है।

बदलाव को जज्बातों कि परख अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को तरानों कि राह अरमान देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात कोशिश देती है एहसासों को अल्फाजों कि उमंग पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद लहरे देती है अफसानों को दास्तानों कि सरगम अहमियत देती है।

बदलाव को जज्बातों कि सौगात तलाश देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है अल्फाजों को आशाओं कि कहानी पहचान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट रोशनी देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि पहचान अहमियत देती है।

बदलाव को जज्बातों कि मुस्कान सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है आशाओं को खयालों कि समझ सरगम देती है उजालों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख अहमियत देती है।

बदलाव को जज्बातों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद पहचान देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को दिशाओं कि सौगात उजाला देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अहमियत देती है।

बदलाव को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच सहारे देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात सरगम देती है किनारों को राह कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है बदलावों को कदमों कि आहट अहमियत देती है।

बदलाव को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अफसानों को नजारों कि सोच एहसास देती है दिशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है लहरों को अल्फाजों कि सौगात सहारे देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद अहमियत देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...