Saturday 5 December 2020

कविता. ३९१६. कदमों को अंदाजों कि रोशनी।

                                                             कदमों को अंदाजों कि रोशनी।

कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है उम्मीदों को नजारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि कोशिश पुकार देती है राहों को एहसासों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद आस देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात उजाले देती है तरानों को सपनों कि प्यास देती है।

कदमों को अंदाजों कि रोशनी परख देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद सपना देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ पहचान देती है जज्बातों को नजारों कि राह अदाएं देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है इरादों को सपनों कि प्यास देती है।

कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि राह सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह आस देती है किनारों को आशाओं कि सौगात सरगम देती है आवाजों को सपनों कि प्यास देती है।

कदमों को अंदाजों कि रोशनी कोशिश देती है अरमानों को किनारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है आशाओं को सपनों कि प्यास देती है।

कदमों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है तरानों को अरमानों कि समझ सौगात देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सरगम देती है कोशिश को आवाजों कि धून तलाश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात तराने देती है अदाओं को सपनों कि प्यास देती है।

कदमों को अंदाजों कि रोशनी नजारा देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाना देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि उम्मीद तराने देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है एहसासों को सपनों कि प्यास देती है।

कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तराना देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है कोशिश को सपनों कि समझ किनारा देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है कोशिश को सपनों कि प्यास देती है।

कदमों को अंदाजों कि रोशनी अदाएं देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को जज्बातों कि राह अफसाना देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है रोशनी को अफसानों कि सोच सरगम देती है लहरों को सपनों कि प्यास देती है।

कदमों को अंदाजों कि रोशनी दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को तरानों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को बदलावों कि राह अरमान देती है दास्तानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अदाओं कि पहचान आस देती है एहसासों को जज्बातों कि राह आस देती है किनारों को सपनों कि प्यास देती है।

कदमों को अंदाजों कि रोशनी एहसास देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी सहारे देती है इरादों को तरानों कि पहचान पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को सुबह कि सरगम पुकार देती है जज्बातों को सपनों कि प्यास देती है।








No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...