Monday 7 December 2020

कविता. ३९१९. एहसासों कि समझ।

                                                                    एहसासों कि समझ।

एहसासों कि समझ सपना देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश सौगात देती है जज्बातों को अरमानों कि सरगम पुकार देती है किनारों को आशाओं कि तलाश सहारा देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है जज्बातों को आवाजों कि धून पहचान देती है नजारों को किनारों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को रोशनी देती है।

एहसासों कि समझ दास्तान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है तरानों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को बदलावों कि सुबह सौगात देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है दिशाओं को रोशनी देती है।

एहसासों कि समझ कोशिश देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि समझ अदाएं देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है आशाओं को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है नजारों को रोशनी देती है।

एहसासों कि समझ सहारे देती है उजालों को नजारों कि पुकार अदाएं देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है खयालों को लहरों कि परख अरमान देती है दिशाओं को खयालों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को रोशनी देती है।

एहसासों कि समझ परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सौगात देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है रोशनी को सपनों कि उमंग परख देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि राह अफसाना देती है तरानों को रोशनी देती है।

एहसासों कि समझ सौगात देती है आशाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है दिशाओं को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अफसाना देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद सहारे देती है आवाजों को रोशनी देती है।

एहसासों कि समझ आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सुबह देती है दास्तानों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है तरानों को लहरों कि परख सौगात देती है जज्बातों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है राहों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को रोशनी देती है।

एहसासों कि समझ अरमान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि सौगात इशारे देती है इरादों को अंदाजों कि राह अरमान देती है कोशिश को अंदाजों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को रोशनी देती है।

एहसासों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सहारे देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाना देती है दास्तानों को तरानों कि आस पहचान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को रोशनी देती है।

एहसासों कि समझ अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है जज्बातों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है राह को नजारों कि समझ सरगम देती है जज्बातों को आवाजों कि धून पुकार देती है खयालों को रोशनी देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...