Wednesday 9 December 2020

कविता. ३९२४. दिशाओं को बदलावों कि समझ।

                                                          दिशाओं को बदलावों कि समझ।

दिशाओं को बदलावों कि समझ कोशिश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है नजारों को आवाजों कि कोशिश पहचान देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ पुकार देती है तरानों को खयालों कि समझ अहमियत देती है।

दिशाओं को बदलावों कि समझ सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को आशाओं कि कोशिश पहचान देती है रोशनी को अफसानों कि सुबह सौगात देती है दास्तानों को सपनों कि राह बदलाव देती है लहरों को अल्फाजों कि कहानी पुकार देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद अहमियत देती है।

दिशाओं को बदलावों कि समझ आवाज देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अरमान देती है दास्तानों को जज्बातों कि कोशिश पुकार देती है रोशनी को नजारों कि कहानी कोशिश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून अहमियत देती है।

दिशाओं को बदलावों कि समझ सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है मुस्कान को आशाओं कि सोच अदाएं देती है एहसासों को सपनों कि सुबह अल्फाज देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अफसानों कि समझ अहमियत देती है।

दिशाओं को बदलावों कि समझ सपना देती है इरादों को अंदाजों कि राह कोशिश देती है अरमानों को तलाश कि आस पहचान देती है इरादों को अंदाजों कि परख सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को एहसासों कि उम्मीद अहमियत देती है।

दिशाओं को बदलावों कि समझ कोशिश देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान जगाती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को आशाओं कि कोशिश धून देती है अफसानों को नजारों कि सौगात अहमियत देती है।

दिशाओं को बदलावों कि समझ रोशनी देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराना देती है अरमानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है सपनों को अंदाजों कि राह लहरे देती है इशारों को अल्फाजों कि सरगम अहमियत देती है।

दिशाओं को बदलावों कि समझ आस देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश धून देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी उमंग देती है जज्बातों को सपनों कि उम्मीद अहमियत देती है।

दिशाओं को बदलावों कि समझ सोच देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अफसानों कि कहानी परख देती है इरादों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अरमानों को किनारों कि सोच अहमियत देती है।

दिशाओं को बदलावों कि समझ सौगात देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है एहसासों को जज्बातों कि कोशिश पुकार देती है रोशनी को नजारों कि समझ सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश धून देती है इरादों को अल्फाजों संग मुस्कान कि रोशनी अहमियत देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...