Thursday 31 December 2020

कविता. ३९४६. लम्हों को राहों कि मुस्कान।

                                                             लम्हों को राहों कि मुस्कान।

लम्हों को राहों कि मुस्कान एहसास देती है कदमों को इरादों कि सोच अफसाना देती है दिशाओं को अंदाजों के नजारों कि तलाश सपना दिलाती है आवाजों को अल्फाजों कि समझ कोशिश देती है उजालों को अरमानों कि सुबह आस देती है बदलावों को जज्बातों कि पुकार लहर देती है किनारों को इरादों कि सोच देती है।

लम्हों को राहों कि मुस्कान सोच देती है किनारों को जज्बातों कि पुकार रोशनी देती है कोशिश को उम्मीदों संग अफसानों कि परख बदलाव जगाती है आशाओं को अंदाजों कि सौगात इशारा देती है कदमों को बदलावों कि सरगम समझ देती है एहसासों को दिशाओं कि धाराएं पहचान देती है उजालों को इरादों कि सोच देती है।

लम्हों को राहों कि मुस्कान दास्तान देती है तरानों को खयालों कि सुबह अरमान देती है जज्बातों को अदाओं अहमियत रोशनी कोशिश दिलाती है सपनों को आशाओं कि सरगम खयाल देती है किनारों को अल्फाजों कि पुकार एहसास देती है कदमों को इशारों कि पुकार सुबह देती है कदमों को इरादों कि सोच देती है।

लम्हों को राहों कि मुस्कान परख देती है लहरों को अफसानों कि सौगात इशारा देती है कदमों को इशारों कि पुकार सरगम सुनाती है तरानों को खयालों कि पहचान जज्बात देती है जज्बातों को आवाजों कि सुबह अरमान देती है आवाजों को अल्फाजों कि समझ अरमान देती है तरानों को इरादों कि सोच देती है।

लम्हों को राहों कि मुस्कान उजाला देती है कोशिश को उम्मीदों कि सरगम बदलाव देती है नजारों को एहसासों कि समझ अदाएं दिलाती है जज्बातों को आवाजों कि धून अफसाना देती है लहरों को उजालों कि सौगात तलाश देती है नजारों को एहसासों कि सरगम पुकार देती है किनारों को इरादों कि सोच देती है।

लम्हों को राहों कि मुस्कान जज्बात देती है नजारों को एहसासों कि सौगात तराना देती है दास्तानों को खयालों कि लहर किनारा देती है कोशिश को उम्मीदों कि समझ रोशनी देती है एहसासों को दिशाओं कि धाराएं पहचान देती है कदमों को इरादों कि सोच सुबह देती है अफसानों को इरादों कि सोच देती है।

लम्हों को राहों कि मुस्कान पुकार देती है कदमों को अरमानों कि तलाश सपना देती है आवाजों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है किनारों को जज्बातों कि पुकार समझ देती है लहरों को उजालों कि सरगम कोशिश देती है अफसानों को खयालों कि सौगात तलाश देती है उजालों को इरादों कि सोच देती है।

लम्हों को राहों कि मुस्कान बदलाव देती है किनारों को इरादों कि सौगात तलाश देती है बदलावों को जज्बातों कि पुकार कोशिश देती है उजालों को दिशाओं कि धाराएं पहचान देती है आशाओं को रोशनी कि सौगात तलाश देती है किनारों को जज्बातों कि पुकार सपना देती है आवाजों को इरादों कि सोच देती है।

लम्हों को राहों कि मुस्कान कोशिश देती है नजारों को एहसासों कि सरगम पुकार देती है किनारों को खयालों कि समझ अदाएं देती है कोशिश को उजालों कि सौगात इशारा देती है कदमों को इशारों कि पहचान सपना देती है अरमानों को एहसासों कि सुबह आस देती है अल्फाजों को इरादों कि सोच देती है।

लम्हों को राहों कि मुस्कान तराना देती है आवाजों को अल्फाजों कि समझ सौगात देती है कदमों को अरमानों कि तलाश समझ देती है कदमों को बदलावों कि धाराएं पुकार देती है कोशिश को उम्मीदों कि सौगात पहचान देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश एहसास देती है अदाओं को इरादों कि सोच देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...