Wednesday 2 December 2020

कविता. ३९०९. उजालों को सपनों कि सुबह।

                                                                उजालों को सपनों कि सुबह।

उजालों को सपनों कि सुबह अरमान देती है इरादों को अंदाजों कि सौगात तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि सरगम धून देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है एहसासों को किनारों कि सोच अहमियत देती है आशाओं को खयालों कि कोशिश पहचान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात पहचान देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है किनारों को आवाजों कि सोच अफसाना देती है कदमों को अंदाजों कि राह सौगात देती है आशाओं को खयालों कि समझ कोशिश देती है नजारों को अरमानों कि उमंग रोशनी देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पहचान देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी  अरमान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पहचान देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह कोशिश देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ सौगात देती है कदमों को खयालों कि समझ अफसाना देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद पुकार देती है किनारों को लहरों कि अदाएं तलाश देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट लहरे देती है इशारों को नजारों कि सौगात पहचान देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह आस देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को लहरों कि राह अहमियत देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अरमान देती है नजारों को अरमानों कि समझ सौगात देती है बदलावों को किनारों कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद समझ देती है तरानों को खयालों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि राह पहचान देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह परख देती है तरानों को अरमानों कि उमंग किनारा देती है रोशनी को नजारों कि सौगात जज्बात देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख एहसास देती है लहरों को कदमों कि आहट सपना देती है बदलावों को अदाओं से दिशाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात पहचान देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह किनारे देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है एहसासों को अल्फाजों कि सौगात सहारे देती है रोशनी को नजारों कि समझ लहरे देती है अरमानों को कोशिश कि लहर तराना देती है जज्बातों को अरमानों से जज्बातों कि आस पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद इशारा देती है लहरों को अफसानों कि सोच तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी पहचान देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह आस देती है किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को नजारों कि सरगम धून देती है किनारों को अंदाजों कि सौगात सरगम देती है लहरों को तरानों कि अहमियत पहचान देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...