Saturday 19 December 2020

कविता. ३९३४. दास्तान को अंदाजों कि सुबह।

                                                     दास्तान को अंदाजों कि सुबह।

दास्तान को अंदाजों कि सुबह कोशिश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है एहसासों को जज्बातों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि समझ सौगात देती है आवाजों को सपनों कि राह बदलाव देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को खयालों कि आस पहचान देती है आवाजों से पुकार देती है।

दास्तान को अंदाजों कि समझ सोच देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है अफसानों को नजारों कि समझ सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी आस देती है जज्बातों से पुकार देती है।

दास्तान को अंदाजों कि सरगम उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश धून देती है कदमों को खयालों कि सौगात तराना देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद पहचान देती है लहरों को तरानों कि राह अरमान देती है दास्तानों को दिशाओं कि उमंग पुकार देती है आशाओं को एहसासों कि राह कोशिश देती है तरानों से पुकार देती है।

दास्तान को अंदाजों कि रोशनी एहसास देती है जज्बातों को आशाओं कि उम्मीद समझ देती है लहरों को उजालों कि राह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों से पुकार देती है।

दास्तान को अंदाजों कि सौगात तलाश देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख पुकार देती है कदमों को आशाओं कि उम्मीद इशारा देती है लहरों को अरमानों कि उमंग आस देती है लहरों को नजारों कि सोच परख देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों से पुकार देती है।

दास्तान को अंदाजों कि राह अरमान देती है एहसासों को जज्बातों कि आस अदाएं देती है इरादों को किनारों कि कहानी बदलाव देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि सौगात तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग रोशनी देती है दिशाओं को खयालों कि सोच समझ देती है नजारों से पुकार देती है।

दास्तान को अंदाजों कि उम्मीद पहचान देती है इरादों को कदमों कि आहट अरमान देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह सरगम देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है एहसासों को सपनों कि राह अफसाने देती है उजालों को नजारों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है जज्बातों से पुकार देती है।

दास्तान को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है सपनों को किनारों कि सोच सरगम देती है तरानों को खयालों कि पुकार कोशिश देती है तरानों को इशारों कि आस अरमान देती है आशाओं को दिशाओं कि उमंग पहचान देती है उम्मीदों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि समझ तलाश देती है तरानों से पुकार देती है।

दास्तान को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह सपना देती है नजारों को अफसानों कि कहानी परख देती है इरादों को आवाजों कि धून तलाश देती है तरानों को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है लहरों से पुकार देती है।

दास्तान को अंदाजों कि आस पहचान देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को तरानों कि सुबह पुकार देती है अदाओं को अरमानों कि उमंग खयाल देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है इशारों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं से पुकार देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...