Monday 28 December 2020

कविता. ३९४३. दास्तान जो मुस्कान दिलाती है।

                                                        दास्तान जो मुस्कान दिलाती है।

दास्तान जो मुस्कान दिलाती है वह खास होती है आशाओं के उम्मीदों पर अरमानों कि ज्योत जलाती है एहसासों कि धाराएं उमंग कि कहानी सुनाती है कोशिश को उजालों कि पुकार इशारा देती जाती है अफसानों को खयालों कि सौगात संग धाराओं कि सोच दिलाती है।

दास्तान जो मुस्कान दिलाती है वह एहसास होती है अंदाजों के परदों कि आस सहारे बनकर चलती है अंदाजों कि तलाश रोशनी कि सौगात दिलाती है सपनों को बदलावों कि धाराएं पहचान देती जाती है जज्बातों को इरादों कि सोच संग अफसानों कि सोच दिलाती है।

दास्तान जो मुस्कान दिलाती है वह रोशनी होती है एहसासों के सपनों कि तलाश संग अहमियत मिलती है अरमानों कि सुबह कदमों कि आहट सुनाती है तरानों को खयालों कि सरगम पुकार देती जाती है अंदाजों को नजारों कि पहचान संग आशाओं कि सोच दिलाती है।

दास्तान जो मुस्कान दिलाती है वह सरगम होती है आवाजों के एहसासों पर जज्बातों कि पुकार दिलाती है अल्फाजों कि समझ अदाओं कि तलाश दिलाती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सपना देती जाती है किनारों को इरादों कि समझ संग जज्बातों कि सोच दिलाती है।

दास्तान जो मुस्कान दिलाती है वह पुकार होती है रोशनी के उजालों कि सौगात आवाज बनकर मिलती है इशारों कि सुबह आवाजों कि पहचान सुनाती है लहरों को अफसानों कि परख एहसास देती है कदमों को अरमानों कि तलाश संग लम्हों कि सोच दिलाती है।

दास्तान जो मुस्कान दिलाती है वह सुबह होती है आवाजों के एहसासों कि समझ अदाओं कि सोच मे जुड़ती है कोशिश कि आस इशारों कि परख समझाकर जाती है जज्बातों को दिशाओं कि मेहफील उमंग देती है राहों को इरादों कि समझ संग अफसानों कि सोच दिलाती है।

दास्तान जो मुस्कान दिलाती है वह आस होती है अरमानों के किनारों कि तलाश सपनों कि सरगम से मिलती है जज्बातों कि पुकार आवाजों कि सरगम देती है बदलावों को इशारों कि पहचान सौगात देती है उजालों को दिशाओं कि तलाश संग अहमियत कि सोच दिलाती है।

दास्तान जो मुस्कान दिलाती है वह रोशनी होती है आवाजों के अफसानों कि परख अंदाजों कि समझ से दिलाती है तरानों कि सोच अफसानों कि सौगात देती है लहरों को उजालों कि सरगम पुकार देती है किनारों को इरादों कि सोच संग एहसासों कि सोच दिलाती है।

दास्तान जो मुस्कान दिलाती है वह उमंग होती है आशाओं के उम्मीदों कि सरगम आवाजों कि तलाश संग मिलती है इशारों कि पहचान अरमानों कि तलाश देती है रोशनी को इरादों कि सोच किनारा देती है लहरों को अफसानों कि परख संग अल्फाजों कि सोच दिलाती है।

दास्तान जो मुस्कान दिलाती है वह पुकार होती है अंदाजों के खयालों कि सुबह आशाओं कि सरगम से दिलाती है लहरों कि तलाश सपनों कि कोशिश देती है अरमानों को एहसासों कि सौगात इशारा देती है उजालों को दिशाओं कि तलाश संग आशाओं कि सोच दिलाती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...