Wednesday 2 December 2020

कविता. ३९१०. किनारों से इशारों कि राह।

                                                         किनारों से इशारों कि राह।

किनारों से इशारों कि राह कोशिश देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है कदमों को खयालों कि समझ सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश संग एहसास देती है।

किनारों से इशारों कि राह नजारा देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को तरानों कि पहचान परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख अरमान देती है कदमों को अंदाजों से राहों कि अहमियत एहसास देती है।

किनारों से इशारों कि राह अदाएं देती है इरादों को अरमानों कि सौगात उमंग देती है अफसानों को खयालों कि सोच सहारे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को उजालों कि रोशनी समझ देती है कदमों को खयालों कि सरगम धून देती है दास्तानों को जज्बातों कि अरमानों कि अहमियत एहसास देती है।

किनारों से इशारों कि राह समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि समझ अल्फाज देती है कोशिश को अदाओं कि सौगात लहरे देती है जज्बातों को सपनों से लहरों कि उम्मीद इशारा देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि पुकार एहसास देती है।

किनारों से इशारों कि राह आवाज देती हैं लहरों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को तरानों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को आवाजों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सौगात उम्मीद देती है इरादों कि जज्बातों को अरमानों कि बदलाव एहसास देती है।

किनारों से इशारों कि राह सुबह देती है तरानों को खयालों कि सौगात उमंग देती है दिशाओं को कोशिश कि सरगम धून देती है लहरों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है कदमों को लहरों कि दास्तान बदलाव देती है रोशनी को नजारों कि कहानी पहचान देती है नजारों कि आवाजों से दिशाओं कि अहमियत एहसास देती है।

किनारों से इशारों कि राह धून देती है नजारों को दिशाओं संग रोशनी कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को नजारों कि समझ सरगम देती है उम्मीदों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि सौगात एहसास देती है।

किनारों से इशारों कि राह सरगम देती है कदमों को खयालों कि सरगम कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है अल्फाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अरमानों कि समझ एहसास देती है।

किनारों से इशारों कि राह अल्फाज देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है कोशिश को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश इशारा देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात सहारा देती है अफसानों को कदमों कि आहट बदलाव देती है दास्तानों को जज्बातों कि कहानी ‌एहसास देती है।

किनारों से इशारों कि राह अरमान देती है जज्बातों को आवाजों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है रोशनी को अफसानों कि सुबह सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है नजारों को उजालों कि सोच अहमियत देती है कोशिश को अल्फाजों कि अहमियत एहसास देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...