Sunday 6 December 2020

कविता. ३९१८. किनारों को आशाओं कि समझ।

                                                           किनारों को आशाओं कि समझ।

किनारों को आशाओं कि समझ मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार जज्बात देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है इरादों को अंदाजों कि राह अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच उमंग देती है तरानों संग खयालों कि पहचान सरगम देती है।

किनारों को आशाओं कि समझ आस देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि समझ सरगम देती है इरादों को कदमों कि आहट अरमान जगाती है लहरों संग नजारों कि अहमियत सरगम देती है।

किनारों को आशाओं कि समझ अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है आशाओं को नजारों कि समझ पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सहारे देती है लहरों को अफसानों कि पहचान तलाश देती है लहरों से दिशाओं को अफसानों कि सुबह सौगात देती है बदलावों संग अरमानों कि आहट सरगम देती है।

किनारों को आशाओं कि समझ कोशिश देती है इरादों को अंदाजों कि राह खयाल देती है लहरों को तरानों कि रोशनी अफसाना देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अरमान जगाती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अफसानों कि कहानी संग जज्बातों कि आस सरगम देती है।

किनारों को आशाओं कि समझ सौगात देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को आवाजों कि धून तलाश देती है परख को लम्हों कि समझ एहसास देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कदमों से जुडकर एहसासों को अंदाजों कि तलाश सरगम देती है।

किनारों को आशाओं कि समझ तलाश देती है अंदाजों को राहों कि पहचान परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच पुकार देती है कदमों को खयालों कि परख आस देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश कि लहर को सपनों कि उम्मीद सरगम देती है।

किनारों को आशाओं कि समझ पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सहारे देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को उजालों कि राह अफसाना देती है इरादों को अंदाजों कि राह कोशिश देती है उजालों कि सुबह को एहसासों कि समझ सरगम देती है।

किनारों को आशाओं कि समझ कोशिश देती है इरादों को दिशाओं कि उमंग पहचान देती है उजालों को नजारों कि राह खयाल देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद परख देती है तरानों को सोच कि पुकार जज्बात देती है दिशाओं को कहने कि उमंग तलाश देती है अरमानों कि समझ को बदलावों कि राह सरगम देती है।

किनारों को आशाओं कि समझ इशारे देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है इरादों को सपनों कि राह अरमान देती है जज्बातों कि एहसासों कि उम्मीद समझ देती है इरादों को बदलावों कि उम्मीद सरगम देती है।

किनारों को आशाओं कि समझ सपने देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग परख देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को नजारों कि सौगात बदलाव देती है रोशनी को नजारों कि सौगात सरगम देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...