Monday 14 December 2020

कविता. ३९२९. कोशिश को अल्फाजों कि समझ।

                                                        कोशिश को अल्फाजों कि समझ।

कोशिश को अल्फाजों कि समझ आस देती है कोशिश को अदाओं कि सौगात उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी दास्तान देती है उजालों को नजारों कि सुबह संग अंदाजों कि राह देती है। 

कोशिश को अल्फाजों कि समझ परख देती है अंदाजों को किनारों कि सोच सरगम देती है तरानों को  सपनों कि उम्मीद अरमान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है किनारों को आवाजों कि सरगम धून देती है उजालों को नजारों कि सोच अहमियत देती है लहरों को अफसानों कि सौगात संग तरानों कि राह देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि समझ अदाएं देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अफसानों को नजारों कि उमंग परख देती है जज्बातों को लहरों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को कदमों कि रोशनी संग नजारों कि राह देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि समझ आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अदाएं देती है दास्तानों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच अदाएं देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है एहसासों को जज्बातों कि आस संग दास्तानों कि राह देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि समझ आस देती है अंदाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग सरगम देती है जज्बातों को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है किनारों को आशाओं कि सोच संग दिशाओं कि राह देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि समझ सौगात देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान जज्बात देती है दास्तानों को उजालों कि सरगम धून देती है तरानों को अरमानों कि तलाश आस देती है आशाओं को जज्बातों कि परख सौगात देती है कदमों को उमंग कि दुनिया संग एहसासों कि राह देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि समझ किनारा देती है इरादों को अरमानों कि सौगात उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है कदमों को खयालों कि सोच पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सरगम धून देती है अरमानों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि सौगात संग नजारों कि राह देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि समझ सरगम देती है बदलावों को अदाओं कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि सौगात तराना देती है अंदाजों को सपनों कि पहचान आस देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह पुकार देती है आशाओं को कदमों कि आहट संग एहसासों कि राह देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि समझ दास्तान देती है किनारों को सपनों कि सौगात तलाश देती है तरानों को खयालों कि सुबह आस देती है तरानों को अफसानों कि कहानी परख देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग अरमान देती है रोशनी को किनारों कि सोच संग आवाजों कि राह देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि समझ नजारा देती है इशारों को जज्बातों कि आस पुकार देती है दास्तानों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है उजालों को नजारों कि सोच पहचान देती है लहरों को अफसानों कि समझ तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सरगम सहारे देती है तरानों को सपनों कि सौगात संग बदलावों कि राह देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...