Saturday 5 December 2020

कविता. ३९१५.. एहसासों को जज्बातों कि आस।

                                                                 एहसासों को जज्बातों कि आस।

एहसासों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि सौगात तलाश देती है रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को राहों कि कोशिश पुकार देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख आस देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है तरानों को खयाल देती है।

एहसासों को जज्बातों कि आस अफसाना देती है कोशिश को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि राह अरमान देती है लहरों को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि समझ रोशनी देती है इरादों को खयाल देती है।

एहसासों को जज्बातों कि आस अरमान देती है कदमों को अंदाजों कि राह किनारा देती है उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अफसानों कि सौगात पुकार देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है किनारों को लहरों कि परख अल्फाज देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को खयाल देती है।

एहसासों को जज्बातों कि आस सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है इशारों को नजारों कि समझ कोशिश देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि राह अरमान देती है दास्तानों को जज्बातों कि उम्मीद पुकार देती है किनारों को राहों कि तलाश इशारे देती है बदलावों को खयाल देती है।

एहसासों को जज्बातों कि आस पुकार देती है इरादों को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अंदाजों कि राह सरगम देती है दास्तानों को लहरों कि परख आस देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को सपनों कि सौगात तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को खयाल देती है।

एहसासों को जज्बातों कि आस कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह सौगात देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपना देती है दिशाओं को नजारों कि परख सौगात देती है लहरों को खयाल देती है।

एहसासों को जज्बातों कि आस समझ देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाना देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है रोशनी को खयाल देती है।

एहसासों को जज्बातों कि आस सौगात देती है दास्तानों को इशारों कि पहचान परख देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश सौगात देती है तरानों को अदाओं कि समझ सरगम देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयाल देती है।

एहसासों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है उजालों को नजारों कि समझ सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है किनारों को खयाल देती है।

एहसासों को जज्बातों कि आस पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है उजालों को नजारों कि सरगम धून देती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है उम्मीदों को नजारों कि लहर बदलाव देती है नजारों को अफसानों कि सोच सौगात देती है कोशिश को खयाल देती है।










No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...